पांच दिनो में दो कार्यक्रम कर PM नरेंद्र मोदी पूर्वांचल में बनाएंगे चुनावी माहौल

Update: 2021-10-18 09:51 GMT

गोरखपुर. मिशन यूपी के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच दिनों में दो बड़े कार्यक्रम कर सूबे में चुनावी माहौल बनाने जा रहे हैं. किसान आन्दोलन और लखीमपुर खीरी कांड के बाद से पश्चिम और अवध में सरकार के खिलाफ माहौल गर्म है. वहीं पूर्वांचल बीजेपी का अभी भी मजबूत गढ़ बना हुआ है, उसका सबसे बड़ा कारण वाराणसी के सांसद पीएम मोदी का होना और गोरखपुर से सीएम योगी का होना है. गोरखपुर और बस्ती मंडल में पांच दिन के अंदर ही प्रधानमंत्री मोदी के दो प्रस्तावित दौरे से सियासी सरगर्मियां तेज हो गयी हैं.

सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री तो संगठन की तरफ से सुनील बंसल ने कमान सभाल ली है. बीजेपी जिस तरह से तैयारियों में जुटी है उससे तो तय है कि पीएम मोदी की जनसभा के बाद पूर्वांचल चुनावी रंग में रंगा हुआ नजर आयेगा. प्रधानमंत्री 20 अक्टूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शुभारंभ करेंगे, साथ ही मेडिकल कॉलेज की नीव रखेंगे तो 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी यूपी को सात नये मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे. बीजेपी इन दोनों रैलियों में प्रदेश सरकार के साढ़े चार साल के काम काज और केन्द्र सरकार के विकास कार्यों का लेखा जोखा भी जनता के बीच पेश करेगी.


साथ ही ये संदेश देने की कोशिश करेगी कि विकास की पटली पर प्रदेश की गाड़ी को वो ही दौड़ा सकती है. इसलिए 2022 में एक बार फिर से प्रदेश की जनता उन पर विश्वास जताये. बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिन्हा का कहना है कि प्रधानमंत्री की दोनो रैलियां ऐतिहासिक होंगी. पीएम के कुशीनगर दौरे से पूर्वांचल में पर्यटन को नया आयाम मिलेगा तो सिद्धार्थनगर से प्रदेश को जो मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे उससे सूबे की स्वास्थ्य सेवा और सुधार होगा.

Similar News