रामनगरी में श्रद्धालुओं की संख्या घटने से हवाई किराये में कमी, आठ हजार वाला टिकट 5235 रुपये में

Update: 2024-04-27 01:08 GMT

गर्मी की छुट्टी में रामनगरी वासियों के लिए हवाई यात्रा भी बेहद आसान और किफायती होने वाली है। सभी विमान कंपनियों ने यहां से उड़ान भरने वाली हर फ्लाइट की बुकिंग सस्ती कर दी है। यही नहीं दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता से आने वाले विमानों का किराया भी कम किया गया है। इसके चलते उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों का आवागमन बढ़ सकता है।

 

आमतौर पर अयोध्या से मुंबई की फ्लाइट करीब 8000 रुपये में बुक होती है, लेकिन सात मई से इसी का फ्लाइट का किराया 5235 रुपये कर दिया गया है और ये ऑफर एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ-साथ इंडिगो व स्पाइसजेट में भी मिल रहा है। वहीं मुंबई से रामनगरी वाली फ्लाइट 5698 रुपये में बुक हो रही है। इसी तरह दिल्ली से अयोध्या की फ्लाइट आठ मई को 3300 रुपये में और अयोध्या से दिल्ली वाली चार मई को 3220 रुपये में बुक हो रही है। 13 मई को हैदराबाद की बुकिंग 5465 रुपये में, कोलकाता और चेन्नई के लिए 5999 रुपये में फ्लाइट बुकिंग चल रही है। ऐसे में रामनगरी के लोग ट्रेनों में धक्के खाने की बजाय विमान से आरामदायक यात्रा का लाभ उठा रहे हैं।

लुभावने ऑफर से बढ़ेंगे एक से दो हजार यात्री

फ्लाइट की बुकिंग सस्ती होने के चलते यहां एक से दो हजार यात्रियों के बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। मौजूदा समय में रामनगरी के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 1500 से 2000 तक यात्री प्रतिदिन आवागमन करते हैं। लेकिन गर्मी की छुट्टियों के ऑफर को देखते हुए यात्रियों की संख्या इतनी ही और बढ़ सकती है।

 

देश के हर प्रमुख शहर को आने और जाने वाली फ्लाइट का किराया विमान कंपनियों की ओर से दो से ढाई हजार तक कम कर दिया गया है। ऐसे में ऑनलाइन माध्यम से सैकड़ों लोग यहां आने के लिए और रामनगरी वासी छुट्टियां मनाने अलग-अलग शहरों में जाने के लिए बुकिंग करा रहे हैं।

 

एयरपोर्ट निदेशक विनोद कुमार का कहना है कि विमान कंपनियों की ओर से बुकिंग पर दिए जा रहे ऑफर का लोग लाभ उठा रहे हैं। उम्मीद है कि इस बार आने वाले दिनों में तीन से चार हजार यात्री प्रतिदिन आवागमन करेंगे।

Similar News