Janta Ki Awaz
राजनीती

आज सहारनपुर में अखिलेश यादव की रैली, अखिलेश के कार्यक्रम को सफल बनाने को स्थानीय नेताओं ने झोंकी ताकत

आज सहारनपुर में अखिलेश यादव की रैली, अखिलेश के कार्यक्रम को सफल बनाने को स्थानीय नेताओं ने झोंकी ताकत
X

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तीतरो में आज यानी रविवार को होने वाली रैली के मद्देनजर शनिवार को डीएम और एसएसपी ने रैली स्थल और हेलीपैड का निरीक्षण किया। सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देश अधीनस्थों को दिए।

पूर्व मंत्री स्व. चौधरी यशपाल सिंह की 100वीं जयंती पर रविवार को तीतरो में समाधि स्थल पर पहुंचकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके पास ही जनसभा होगी। इसकी तैयारी समाजवादी पार्टी के नेता पिछले एक महीने से कर रहे हैं। कार्यक्रम के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर द्वारा रवि चौधरी के खेत में बनाए गए हेलीपैड पर लगभग सवा 12 बजे उतरेंगे। वहां से कार द्वारा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

इसी के चलते शनिवार को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. एस चनप्पा ने हेलीपैड स्थल व जनसभा स्थल सहित जिन जगहों से पूर्व मुख्यमंत्री गुजरेंगे, उनका प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

रैली के संयोजक चौधरी इंद्रसेन ने अधिकारियों को बताया कि पार्टी के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता पूरे अनुशासन के साथ व्यवस्था संभालने में जुटे रहेंगे। जो लोग व्यवस्था में रहेंगे, उनकी सूची प्रशासन को उपलब्ध करा दी जाएगी। इस दौरान एसपी देहात अतुल शर्मा, एसपी सिटी राजेश कुमार, सीओ गंगोह मोहम्मद रिजवान, सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहित वालिया आदि उपस्थित रहे। उधर, सपा जिलाध्यक्ष चौधरी रुद्रसेन ने बताया कि रैली की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रैली ऐतिहासिक होगी, जिसमें एक लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की संभावना है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाने व किसान, मजदूर की समस्याओं से जनता को अवगत कराने के लिए रैली का आयोजन किया जा रहा है।


देवबंद के तीतरो में होने वाले सपा मुखिया अखिलेश यादव के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शनिवार को सपा नेताओं ने क्षेत्र के अनेकों गांवों का दौरा किया। पूर्व एमएलसी प्रत्याशी शमशाद मलिक, तौफीक अहमद और वाजिद त्यागी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विभिन्न गांव में जाकर लोगों को सपा की नीतियां बताते हुए 10 अक्तूबर को तीतरो में होने वाले अखिलेश यादव के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि अखिलेश यादव का यह कार्यक्रम एतिहासिक होगा और इससे आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार होगी। इस दौरान काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अखिलेश साधेंगे समीकरण, होगा पश्चिमी यूपी में चुनाव का आगाज

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तीतरो में जनसभा करेंगे। यह जनसभा कई मायने में अहम मानी जा रही है, क्योंकि सपा की तरफ से विधानसभा चुनाव का आगाज भी होगा। जनसभा के माध्यम से सपा नेता सियासी समीकरण साधने के साथ ही कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को लेकर किसानों को लामबंद करने का भी प्रयास करेंगे।

यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही राजनीतिक दलों ने अपने कार्यक्रम बढ़ा दिए हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चुनाव से पहले पश्चिमी यूपी में यह पहली जनसभा है। चूंकि तीतरो कस्बा गंगोह विधानसभा क्षेत्र में आता है, जबकि यह क्षेत्र कैराना लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इस लिहाज से यहां होने वाली जनसभा सहारनपुर के साथ ही शामली और मुजफ्फरनगर के भी सियासी समीकरण साधने के लिए अहम मानी जा रही है। इसके अलावा कार्यक्रम में सहारनपुर के अलावा शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिले से भी सपा नेता पहुंचेंगे। पता चला है कि जनसभा के मंच पर 40 लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी।

स्थानीय नेताओं में भीड़ दिखाने की होड़

तीतरो में होने वाली जनसभा में सपा के स्थानीय नेता भी अपने समर्थकों की भीड़ दिखाने की होड़ है। क्योंकि विधानसभा चुनाव के लिए हर नेता अपना टिकट पक्का कराने के प्रयास में लगा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष की जनसभा में पहुंचने के लिए समर्थकों और कार्यकर्ताओं से संपर्क साधे गए हैं, साथ ही सोशल मीडिया के जरिये भी समर्थकों से अपील की गई हैं।

अखिलेश यादव के सम्मेलन को सफल बनाने का आह्वान

मुजफ्फरनगर में महावीर चौक स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में कार्यकर्ताओं से 18 अक्तूबर को बुढ़ाना में होने वाले अखिलेश यादव के सम्मेलन को सफल बनाने का आह्वान किया। महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 18 अक्तूबर को बुढ़ाना सम्मेलन को संबोधित करेंगे। जिसमें अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया।


Next Story
Share it