Top
Janta Ki Awaz

पुरुलिया में टीएमसी सरकार पर बरसे पीएम मोदी

पुरुलिया में टीएमसी सरकार पर बरसे पीएम मोदी
X

पुरुलिया की चुनावी सभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत बांग्ला भाषा में ही की. पीएम मोदी ने कहा कि पुरुलिया का भगवान राम और माता सीता से बहुत पुराना नाता है, आज पुरुलिया में पानी का संघर्ष बड़ी समस्या है.

पीएम मोदी ने कहा कि पानी ना होने के कारण यहां खेती, पशुपालन में काफी दिक्कत आती है, वहीं पीने के पानी की समस्या भी बढ़ती जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि पुरुलिया के लोगों को अपने हाल पर छोड़कर टीएमसी सिर्फ अपने खेल में लगी रही है. TMC ने पुरुलिया के लोगों को भेदभाव भरा शासन दिया और सबसे पिछड़ा क्षेत्र बना दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि पुरुलिया के लोगों को कोई राहत नहीं मिल रही है, ममता दीदी को काम का हिसाब देना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पुरुलिया की समस्या को सबसे पहले दूर किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि पुरुलिया क्षेत्र की कनेक्टविटी को सुधारना जरूरी है, बंगाल के हर हिस्से को रेल नेटवर्क से जोड़ना हमारी प्राथमिकता है. पीएम मोदी ने कहा कि 2 मई के बाद जब बीजेपी की सरकार बनेगी तो बंगाल में रेलवे के बाकी प्रोजेक्ट पर तेजी से काम शुरू होगा.

पीएम मोदी बोले कि पुरुलिया और आसपास के इलाके में ऐसी व्यवस्था बनाई जाएंगी, ताकि लोगों को पलायन ना करना पड़े. बंगाल के लिए केंद्र सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स की मंजूरी दी है.

पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण के नाम पर यहां के युवाओं का हक छीना जा रहा है. ओबीसी समुदाय से आने वाले लोगों के साथ यहां विश्वासघात किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि दीदी की निर्मम सरकार ने माओवादियों की नई नस्ल बना दी है. पीएम ने कहा कि इस सबका नुकसान यहां के बच्चों, महिलाओं को उठाना पड़ता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल में अब टीएमसी सरकार के कुछ ही दिन बचे हैं, ये दीदी को भी पता है इसलिए ममता दीदी कह रहे हैं कि खेला होबे. पीएम मोदी ने कहा कि अगर सेवा का लक्ष्य हो तो खेला नहीं खेला जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि दीदी बोले- खेला होबे, बीजेपी बोले- विकास होबे. पीएम मोदी ने कहा कि अब खेला खत्म होगा और विकास शुरू होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि कोलकाता की ब्रिगेड रैली के बाद जो हुआ वो पूरा देश देख रहा है. दस साल तक लोगों पर लाठियां चलवाने के बाद अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली दिख रही हैं, ये हारने का डर है. पीएम मोदी बोले कि ममता दीदी ने गाड़ी से उतरकर लोगों को डांटा, तुष्टिकरण के लिए आपका रुख बंगाल के लोगों को याद है. पीएम ने कहा कि जब पुलवामा का हमला हुआ, तो दीदी ने क्या कहा था कोई भूला नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि अभी बाटला हाउस मामले का फैसला आया, उस एनकाउंटर में आतंकी ने पुलिसकर्मी को मार दिया था. अब आतंकी को फांसी हो गई है, लेकिन ममता दीदी तब आतंकियों के साथ खड़े थे और एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर रहे थे. तुष्टिकरण के लिए ये लोग किस हद तक जा सकते हैं, बंगाल में भी घुसपैठ को तुष्टिकरण की वजह से बढ़ावा दिया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा में टीएमसी हाफ, अबकी बार पूरी साफ.

Next Story