Janta Ki Awaz
राष्ट्रीय

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी- कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों को मुफ्त राशन

राज्यसभा में बोले पीएम मोदी- कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों को मुफ्त राशन
X

राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि देश को अगले 25 साल में आगे कैसे बढ़ाया जाए इसपर हम सभी को काम करना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि जब कोरोना की शुरुआत हुई तो लोगों को लग रहा था कि भारत का क्या होगा।इस बात पर भी चर्चा हुई कि भारत की वजह से दुनिया पर क्या असर पड़ेगा। लेकिन देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छाशक्ति और अनुशासन के कारण भारत के प्रयासों की दुनिया भर में सराहना हो रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के दौरान, बहुत सारी बाधाओं के बावजूद, हमने गरीबों और जरूरतमंदों को घर उपलब्ध कराने के लिए काम करना जारी रखा। कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों को मुफ्त राशन देकर दुनिया के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है। कोरोना के दौरान 5 करोड़ ग्रामीण परिवारों को स्वच्छ नल के पानी के कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों के लिए इतने लंबे कालखंड के लिए मुफ्त में राशन की व्यवस्था की गई, ताकि ऐसी स्थिति कभी पैदा न हो कि उनके घर का चूल्हा न जले। भारत ने ये काम करके दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।

Next Story
Share it