Janta Ki Awaz
राष्ट्रीय

त्राल एनकाउंटर में आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का चीफ इम्तियाज ढेर

त्राल एनकाउंटर में आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का चीफ इम्तियाज ढेर
X

शोपियां में कल से जारी मुठभेड़ में आज शुक्रवार को अंसार गजवा-तुल-हिंद का चीफ कमांडर मारा गया है। कश्मीर जोन की पुलिस के मुताबिक घिरे हुए आतंकी को समझा-बुझाकर समर्पण करने और मस्जिद को बचाने के लिए आतंकी के भाई और स्थानीय इमाम को अंदर भेजा गया था। लेकिन आतंकी आत्मसमर्पण के लिए राजी नहीं हुए।

जानकारी के अनुसार, खुफिया एजेंसियों को त्राल के नोबुग इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। आतंकी एक धार्मिक स्थल में छिप गए। इस पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और अब तक चार आतंकियों को मार गिराया गया है।

अंसार गजवा तुल हिंद जैश-ए-मोहम्मद का ही एक अंग है। इस ऑपरेशन को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने मिलकर अंजाम दिया। आपको बता दें कि कश्मीर घाटी के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चली थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने गुरुवार तक तीन आतंकियों को मार गिराया था।

वहीं शुक्रवार तक कुल मिलाकर त्राल और शोपियां मुठभेड़ में सात आतंकियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त नहीं हुई है। मुठभेड़ में तीन जवान घायल हुए हैं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है।


Next Story
Share it