Janta Ki Awaz
राष्ट्रीय

नगरोटा मुठभेड़ पर बोले पीएम मोदी, सुरक्षा बलों की बहादुरी से आतंकियों की नापाक कोशिश फिर नाकाम हुई

नगरोटा मुठभेड़ पर बोले पीएम मोदी, सुरक्षा बलों की बहादुरी से आतंकियों की नापाक कोशिश फिर नाकाम हुई
X


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को भारतीय सेना द्वारा चार आतंकियों को ढेर किए जाने की घटना की सराहना की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि आतंकियों की घुसपैठ की ये कोशिश बताती है कि वे एक बार फिर देश का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं, लेकिन सुरक्षा बलों की सतर्कता से उनकी कोशिश नाकाम हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराने की घटना और उन आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद होना इस ओर संकेत करता है कि भीषण तबाही और नुकसान करने की उनकी कोशिशों को एक बार फिर नाकाम कर दिया गया।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर शानदार बहादुरी दिखाई है और अपनी निपुणता का परिचय दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर हो रहे लोकतांत्रिक अभ्यास को निशाना बनाने की एक और साजिश को नाकाम कर दिया, उनकी सतर्कता को धन्यवाद।


पीएम मोदी ने की शाह और डोभाल के साथ बैठक

नगरोटा में ट्रक में सवार जैश के आतंकियों से हुई मुठभेड़ के बाद केंद्र सरकार सतर्क हो गई है। इसे लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजील डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया प्रतिष्ठानों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक ट्रक में सवार प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराया था, इनके पास भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। सूत्रों ने बताया है कि बैठक से यह बात निकलकर आई है कि आतंकवादी 26/11 मुंबई आतंकी हमले की बरसी पर देश को एक बार फिर दहलाने की साजिश रच रहे थे।

आतंकियों के पास से मिले हथियार और विस्फोटक

जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ करीब तीन घंटे तक चली थी। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर काफी भारी मात्रा में गोला बारूद से हमला किया था साथ ही ग्रेनेड भी फेंके गए थे। इन आतंकियों के पास से 11 एके-47 राइफल, तीन पिस्तौल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, कंपास, गोला-बारूद और अन्य कई उपकरण बरामद हुए हैं।

Next Story
Share it