Top
Janta Ki Awaz

पीएम मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

पीएम मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की
X

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 151वीं जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां महात्मा गांधी को नमन किया, इस दौरान यहां पर जयंती के अवसर पर भजन का भी आयोजन किया गया.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए भी बापू को नमन किया. पीएम मोदी ने लिखा कि हम गांधी जयंती के मौके पर प्यारे बापू को नमन करते हैं. उनके जीवन और महान विचारों से सीखने के लिए बहुत कुछ है. बापू के आदर्श हमें समृद्ध और करुण भारत बनाने में मार्गदर्शन करते रहेंगे.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय घाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी. आज लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती है, इस मौके पर पीएम ने उन्हें नमन किया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें नमन किया. राष्ट्रपति ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं. सत्य , अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और सौहार्द का संचार करके समस्त विश्वओ के कल्याहण का मार्ग प्रशस्त- करता है. वे संपूर्ण मानवता के प्रेरणा-स्रोत बने हुए हैं.

राष्ट्रपति ने लिखा कि आइए, गांधी जयंती के पुनीत अवसर पर हम सब पुन: यह संकल्पर लें कि हम सत्या और अहिंसा के मार्ग का अनुसरण करते हुए, राष्ट्र् के कल्यांण और प्रगति के लिए सदैव समर्पित रहेंगे और एक स्वूच्छ , समृद्ध, सशक्त व समावेशी भारत का निर्माण करके गांधी जी के सपनों को साकार करेंगे.

Next Story
Share it