Top
Janta Ki Awaz

सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा केदारनाथ के श्री चरणों में दर्शनार्थ पहुंचे हैं...

सीएम योगी आदित्यनाथ बाबा केदारनाथ के श्री चरणों में दर्शनार्थ पहुंचे हैं...
X

केदारनाथ पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लंबे समय के बाद उन्हें उत्तराखंड आने का सौभाग्य मिला है। सीएम योगी ने कहा कि बाबा केदार का आदेश मिला तो वह आ गए। 11-12 वर्ष के बाद वह केदारनाथ यात्रा कर रहे हैं। पुनर्निर्माण कार्यों पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है और उत्तराखंड सरकार ने इसे उसी के मुताबिक संवारा है।

केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने से एक दिन पहले रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ पहुंचे। बाबा केदार के दर्शनों के बाद दोनों नेता सांयकालीन आरती में शामिल हुए। सोमवार सुबह वे बदरीनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बनाए जा रहे विश्राम गृह के भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेंगे।


रविवार को दोपहर बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचे। यहां पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी अगवानी की। इसके बाद दोनों नेता हेलीकॉप्टर से केदारनाथ के लिए रवाना हुए। केदारनाथ पहुंचने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने योगी आदित्यनाथ को पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी दी। दोनों नेताओं ने कार्यों का जायजा भी लिया।


सीएम योगी के केदारनाथ मंंदिर पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने जय श्री राम के नारे लगाए। मंदिर की परिक्रमा के बाद योगी और त्रिवेंद्र ने भीतर प्रवेश किया। मुख्य पुजारी शिवशंकर लिंग ने बताया कि दोनों मुख्यमंत्री सुबह कपाट बंद होने के अवसर पर भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े चार बजे योगी मंदिर में पूजा करेंगे तथा कपाट बंद होने की पूजा में भी शामिल होंगे। इसके बाद वह बदरीनाथ के लिए रवाना हो जाएंगे। इससे पहले देवस्थानम बोर्ड के पदाधिकारियों ने ढोल-नगाड़ों के साथ दोनों नेताओं का स्वागत किया।


बद्रीनाथ के दर्शन कर सोमवार लौटेंगे योगी : दीपावली के पर्व को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने तरीके से मनाया। शनिवार को वह वनटांगिया समुदाय के साथ दीपावली मनाने के लिए गोरखपुर पहुंच गए थे। रविवार सुबह गोरक्षपीठ मठ में पूजन आदि कर वह उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए। वहां केदारनाथ धाम में पूजन-दर्शन किया। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, सीएम योगी सोमवार तड़के केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे और वहां दर्शन-पूजन करेंगे। बद्रीनाथ में वह उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास भी करेंगे। सोमवार शाम को लखनऊ लौटेंगे।

Next Story