Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी की किताबें मिलने के बाद अब होगी तलाशी

जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी की किताबें मिलने के बाद अब होगी तलाशी
X

रामपुर- सपा विधायक आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च अभियान चलाने संबंधी प्रार्थना पत्र पर अदालत में शनिवार को सुनवाई हुई। अदालत के आदेश पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ की ओर से मजिस्ट्रेट पैनल बनाने के लिए तीन अपर जिलाधिकारियों के नामों की सूची पेश की गई। अदालत ने अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

जौहर यूनिवर्सिटी से मिलीं थी चोरी हुईं किताबें

आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी से गंज कोतवाली पुलिस ने मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबें और अलमारियां बरामद की थीं। इन्हें दीवारों में चुनवा रखा था। गुरुवार को शहर कोतवाली पुलिस ने भी अदालत में जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च अभियान चलाने की अनुमति के लिए प्रार्थना पत्र दिया था।

कोर्ट ने दिए थे मजिस्‍ट्रेट पैनल बनाने के आदेश

दरअसल, कोतवाली पुलिस को यूनिवर्सिटी से नगर पालिका के गायब दस्तावेज मिलने की उम्मीद है। इसके लिए पुलिस ने एमपी-एमएलए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर यूनिवर्सिटी में सर्च अभियान चलाने की अनुमति मांगी थी। इस पर अदालत ने सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी को तीन मजिस्ट्रेट का पैनल बनाने के आदेश दिए थे। शनिवार को फिर सुनवाई की गई।

कोर्ट में पेश की गई मजिस्‍ट्रेटों की सूची

अदालत में जिलाधिकारी की ओर से तीन अपर जिलाधिकारियों के नाम पैनल में भेजे हैं। इनमें अपर जिलाधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व हेम सिंह और अपर जिलाधिकारी न्यायिक राम नारायण त्रिपाठी शामिल हैं। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी राकेश कुमार मौर्य ने बताया कि पैनल में शामिल नामों की सूची अदालत में पेश कर दी है। अदालत ने अभी सर्च अभियान को लेकर कोई फैसला नहीं दिया है।

Next Story
Share it