Top
Janta Ki Awaz

मुख्तार अंसारी के बाद भाई अफजाल अंसारी की बढ़ीं मुश्किलें, कृ्ष्णानंद राय हत्याकांड में आरोप तय

मुख्तार अंसारी के बाद भाई अफजाल अंसारी की बढ़ीं मुश्किलें, कृ्ष्णानंद राय हत्याकांड में आरोप तय
X

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) की हत्या के मामले में गाजीपुर (Ghazipur) की कोर्ट में सांसद अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) के खिलाफ अपराधिक आरोप तय कर दिया गया है. मामला साल 2005 का है जब कृष्णानंद समेत सात लोगों की हत्या बसनियां चट्टी पर कर दी गई थी. इस मामले में अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी के साथ आधा दर्जन लोगों को आरोपी बनाया गया था. इस मामले में 2019 में निचली अदालत में गवाहों के मुकर जाने के बाद अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी समेत सभी बरी कर दिए गए थे.

कोर्ट की सुनवाई में दूंगा पूरा सहयोग - अफजाल अंसारी

इस मामले में गाजीपुर के गैंगस्टर कोर्ट में अलग से सुनवाई चल रही है. कोर्ट ने अफजाल अंसारी को नोटिस जकर तलब किया था. न्यायाधीश ने आज शुक्रवार को सुनवाई के बाद आरोप तय कर दिया. अफजाल अंसारी इस दौरान कोर्ट में मौजूद थे, कोर्ट के फैसले के बाद जब वह बाहर निकले तो उन्होंने पत्रकारों से बताया कि इस मामले में उन्हें 2019 में बरी कर दिया गया था लेकिन यह एक अलग कोर्ट है और यहां अलग सुनवाई होनी थी. अफजाल ने कहा, 'जब मुझे नोटिस दी थी तो मैं उच्च न्यायालय गया था लेकिन वहां से स्टे ना मिलने से आज फिर कोर्ट में तारीख थी, इसलिए आया था और आज कोर्ट ने आरोप तय किए हैं और इसका मुकदमा और इसकी विवेचना में मैं पूरा सहयोग दूंगा.'

मामले में अगली सुनवाई 13 अक्टूबर को

वहीं गैंगेस्टर कोर्ट के एडीजीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने भी कोर्ट की कार्रवाई में सांसद पर् आरोप तय होने की पुष्टि की और बताया कि पिछले महीने अफजाल अंसारी को इस मामले में नोटिस देकर तलब किया गया था और अपना पक्ष रखने का भी मौका दिया गया था और आज नियत तिथि पर अफजाल अंसारी खुद उपस्थित थे, और कोर्ट ने इस मामले में अपराधिक आरोप तय कर दिए हैं और अगली सुनवाई 13 अक्टूबर को होगी.

Next Story
Share it