Top
Janta Ki Awaz

सपा विधायक के छूते ही भरभरा कर गिरी इंजीनियरिंग कॉलेज की नई दीवार

सपा विधायक के छूते ही भरभरा कर गिरी इंजीनियरिंग कॉलेज की नई दीवार
X

प्रतापगढ़. रानीगंज विधानसभा से सपा विधायक डॉ आरके वर्मा गुरुवार को यहां बन रहे राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान जब वो हॉस्टल और रेजिडेंशियल परिसर की बन रही दीवार पर चलने लगे तो दीवार उनके चलने भर से दरकने लगी. इसके बाद जब उन्होंने दीवार को हाथ से धक्का दिया वो गिर गई. जिसके बाद सपा विधायक ने कॉलेज निर्माण में घटिया क्वालिटी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ये कॉलेज नहीं बल्कि प्रतापगढ़ वासियों के लिए कब्रगाह तैयार की जा रही है. सपा विधायक ने ट्वीट करते हुए लिखा, ऐसे घटिया निर्माण कार्य से सरकार युवाओं का भविष्य नहीं तैयार रही, यह उनके मौत का इंतजाम है, रानीगंज विधानसभा में बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज में भ्रष्ट सरकारी तंत्र का दर्शन.


दरअसल, प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा के शिवसत में जंगलों के बीच राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज बन रहा है. लेकिन इस कॉलेज को बनाने के लिए किस हद तक घटिया क्वालिटी की सामग्री का इस्तेमाल हो रहा है, इसकी बानगी विधायक के शेयर किए वीडियो में दिखती है. सपा विधायक आरके वर्मा अपने समर्थकों के साथ कॉलेज निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण में पीली ईंटों के साथ ही सीमेंट और बालू भी घटिया किस्म की नजर आई. विधायक जब इस नींव पर चलकर जाने लगे तो ईंटें हिलने लगीं. इसके बाद जरा सा धक्का देने पर ही इस नींव की ईंटें भी उखड़ने लगीं.

बता दें कि रानीगंज में इंजीनियरिंग कॉलेज लगभग 100 करोड़ की लागत से बन रहा है. मगर निर्माण सामग्री की घटिया क्वालिटी देखकर विधायक को गुस्सा आ गया. उन्होंने फौरान जिले के डीएम को फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी. इसके बाद आसपास से ग्रामीण, अभियंत्रण सेवा के इंजीनियर आनन फानन में मौके पर पहुंच गए. वहीं, विधायक के डीएम डॉ नितिन बंसल से मामले की शिकायत करने पर पहुंचे आरएएस विभाग के अवर अभियंता ने जांच के लिये सैंपल भेजा है. फिलहाल निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार गिरने का वीडियो सोशल सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

Next Story
Share it