Top
Janta Ki Awaz

मुख्यमंत्री योगी ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं, बोले- कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाए खिचड़ी पर्व

मुख्यमंत्री योगी ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं, बोले- कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाए खिचड़ी पर्व
X

बृहस्पतिवार की रात 8.45 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति और खिचड़ी पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लोगों से मकर संक्रांति और खिचड़ी पर्व के समस्त अनुष्ठानों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों में विशेष सावधानी और सतर्कता बरतना जरूरी है। मकर संक्रांति के आयोजनों में कोविड वैक्सीनेशन की डबल डोज प्राप्त किए हुए व्यक्ति ही सम्मिलित हों। ऐसे लोग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अपने साथ रखें। जिन लोगों ने कोरोना टीके की दोनों डोज नहीं प्राप्त की है, अथवा जिन लोगों को बुखार, जुक़ाम अथवा गला खराब जैसे कोविड लक्षण हों या जो व्यक्ति कोमॉर्बिड हों, ऐसे लोग मेलों, पावन नदियों में स्नान तथा अन्य आयोजनों में जाने से बचें। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। कोविड टीकाकरण के सम्बन्ध में भी जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर पहुंच कर गुरु गोरखनाथ का दर्शन किया। उसके बाद ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। पीठाधीश्वर कक्ष में कुछ देर बैठ कर मंदिर प्रबंधन के लोगों से बातचीत किए , उसके बाद रात्रि विश्राम के लिए अपने कक्ष में चले गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ा कर रविवार की सुबह लखनऊ प्रस्थान करेंगे।

Next Story
Share it