Top
Janta Ki Awaz

62 फीसदी लोगों ने कहा- सीएम योगी का अयोध्या से चुनाव लड़ना यूपी में भाजपा के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित होगा

62 फीसदी लोगों ने कहा- सीएम योगी का अयोध्या से चुनाव लड़ना यूपी में भाजपा के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित होगा
X

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। बैठक में पहले, दूसरे और तीसरे चरण की 172 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, चुनाव समिति ने इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या से चुनाव लड़ने की मंजूरी दे दी है।

योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर भजन गायक कन्हैया मित्तल की ओर से गाया गया भजन 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे'... सटीक बैठेगा। चुनाव में भाजपा इसी भजन के जरिये प्रचा- प्रसार कर रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने के फैसले को लेकर किए गए एक पोल के नतीजे चौंकाने वाले आए हैं। पोल में शामिल हुए प्रतिभागियों में से 62.44 फीसदी की राय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या से चुनाव लड़ना उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित होगा। वहीं 37.56 फीसदी की राय है कि इससे भाजपा को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। इस बार यूपी में भाजपा की राह आसान नहीं होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत कई बड़े नेताओं ने शिरकत की थी।

विधानसभा चुनाव में भाजपा 80 बनाम 20 के नारे के साथ में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर निर्माण और भविष्य में मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण को मुद्दा बना रही है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सत्ता संभालते ही अयोध्या को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा। योगी ने दीपावली पर हर वर्ष अयोध्या में दीपोत्सव के आयोजन के साथ अयोध्या के घाटों, मंदिरों के साथ समूची अयोध्या के विकास पर जोर दिया है।

चुनाव में अयोध्या और राष्ट्रवाद के नाम पर ध्रुवीकरण के लिए भाजपा ने योगी को अयोध्या से चुनाव लड़ाने की तैयारी की है। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने से ना केवल देश में अच्छा संदेश जाएगा बल्कि अवध और पूर्वांचल की सीटों पर भी भाजपा को बढ़त मिलेगी।

Next Story
Share it