Top
Janta Ki Awaz

मतदाता सूची में अनियमितता को लेकर राहुल सिंह ने प्रशासन को सौपा ज्ञापन

मतदाता सूची में अनियमितता को लेकर राहुल सिंह ने प्रशासन को सौपा ज्ञापन
X


लखनऊ । सपा नेताओं ने मतदान सूची में नाम जुड़वाने को लेकर लखनऊ पूर्वी विधानसभा के बेगम हजरत महल वार्ड में ऑनलाइन मतदाता पहचान पत्र बनवाने को लेकर जनसंपर्क अभियान चलाया, किया नए युवाओं और जनता को किया जागरूक ।

राहुल सिंह ने कहा कि जो युवा 18 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं वे अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा लें। देश के प्रत्येक नागरिक को मतदान कर सरकार चुनने का अधिकार है। उन्होंने नए युवाओं से मतदान का अधिकार प्राप्त कर आगामी विधानसभा चुनाव में भागीदारी निभाने का आह्वान किया। राहुल सिंह ने कार्यकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्र में नए युवाओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का दायित्व सौंपा।




वोटर्स लिस्ट में गड़बड़ी का मामला भी उठाया : मतदाता सूची में अनियमितता को लेकर राहुल सिंह ने विरोध किया। समाजवादी पार्टी के युवा नेता राहुल ने जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन भी दिया। आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि मतदाता सूची को रिवाईज किया जाए। कहा कि मतदाता सूची मे नाम बढाए जाए। संशोधन की समयसीमा बढ़ाई जाए। लखनऊ में सभी विधानसभाओं में नए मतदान स्थल बनाए गए हैं। सभी वोटर लिस्ट की नंबरिंग बदल जाने से वोटिंग के दिन लोगों को वोट डालने में दिक्कत आएगी। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रचार-प्रसार लाेगों तक नए बूथों की जानकारी दें। ​​​​​​जो नाम सूची से से बढ़ाए या काटे जा रहे हैं, उन सबका विवरण निर्वाचन कार्यालय के बोर्ड व मतदान स्थल पर दिया जाए। साथ ही मतदान स्थलों की सूची भी चस्पा की जाए। मतदान स्थलों पर RO/BLO द्वारा नए वोटर्स के फार्म लेने में की जा रही लापरवाही पर उचित कार्रवाई हो।





Next Story
Share it