Top
Janta Ki Awaz

मै साथ होता तो लोकसभा में 25 सीट जीतते अखिलेश, गठबंधन की अभी भी संभावनाएं हैं: शिवपाल

मै साथ होता तो लोकसभा में 25 सीट जीतते अखिलेश, गठबंधन की अभी भी संभावनाएं हैं: शिवपाल
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी से सुलह के संकेत दिए हैं। शिवपाल यादव ने कहा है कि उन्हें अभी भी अखिलेश यादव के साथ गठबंधन की उम्मीद है और अखिलेश यादव उनसे हाथ मिलाते हैं, तो ही भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला किया जा सकता है।

2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने उनका साथ नहीं लिया और इस वजह से वे चुनाव हार गए और अगर अखिलेश ने उनका साथ लिया होता तो कम से कम वे 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीतते। शिवपाल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी ने 200 सीटों पर चुनाव जीतने की तैयारी की हुई है।

शिवपाल यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव के के दौरान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को लेकर भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) शुरू से ही कह रहे थे कि मायावती के साथ गठबंधन गलत है, लेकिन अखिलेश ने बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि अखिलेश को बड़ों की बात सुननी चाहिए।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर भी नेताजी ने अखिलेश को मिलकर चुनाव लड़ने के लिए कहा है, लेकिन अखिलेश यादव नहीं मानते हैं तो नेताजी उनके लिए (शिवपाल यादव) प्रचार करेंगे।

Next Story
Share it