Top
Janta Ki Awaz

अमेज़ॉन ने वाणिज्य मंत्रालय के प्रेस नोट 2 का उल्लंघन किया है- अजय कुमार

अमेज़ॉन ने वाणिज्य मंत्रालय के प्रेस नोट 2 का उल्लंघन किया है- अजय कुमार
X

विदेशी ई-कॉमर्स कम्पनी अमेज़ॉन के विरुद्ध स्वदेशी जागरण मंच के द्वारा राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके तहत स्वदेशी जागरण मंच पूर्वी उत्तरप्रदेश , काशी महानगर स्थित स्थान सिंहद्वार काशी हिंदू विश्वविद्यालय , लंका पर दिनांक 13/10/21 दोपहर 2 बजे काशी के व्यापारिक संगठन द्वारा साम्रज्यवादी आर्थिंक नीति अपनाने वाली कम्पनी अमेज़ॉन का विरोध हुआ। जिसमे स्वदेशी जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय कुमार ने कहा की अमेज़ॉन ने वाणिज्य मंत्रालय के प्रेस नोट 2 का उल्लंघन किया है ,जिसमे कहा गया है कि भारत में ऑनलाइन व्यापार करते समय अपने सामानों का दाम स्वयं नही कम कर सकते है ,न ही सामानों का डंपिंग स्टोरेज करेंगे , न ही 1/3 से अधिक सामान किसी कम्पनी को ट्रांसफर कर सकते हैं। कम्पनी ने इन नीतियों को धता बताते हुए पिछले 3 वर्ष में 8452 करोड़ रुपये रिश्वत के रूप में प्रोफेशनल एडवाइज़र को बांटा है जो एक कम्पोउंड करप्शन है और इंस्टिट्यूटशनल करप्शन है। स्वदेशी जागरण मंच इसकी जांच की मांग करता है।

स्वदेशी जागरण मंच पूर्वी उत्तरप्रदेश के प्रांत संयोजक सत्येंद्र ने संकल्प करवाया की हम अमेज़ॉन को खदेड़ कर ही दम लेंगे। महानगर संयोजिका कविता मालवीय में कहा कि छोटे और फुटकर व्यपारियो की स्वतंत्रता में अमेज़ॉन बाधक है ।

प्रांत प्रचार प्रमुख पूर्वी उत्तरप्रदेश डॉक्टर अवनींद्र राय ने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच देश की उद्दमिता को नष्ट नही होने देगा।छोटे और खुदरा व्यापारियों का हित हमारे लिए सर्वोच्च है।उनके हित के आगे हम किसी विदेशी निवेश की वास्तविकता से खुश नही हो सकते।

कैट के पूर्वांचल संयोजक अखिलेश मिश्र ने कहा कि अमेज़ॉन समेत ईकॉमर्स कम्पनियों ने छोटे एवं मझोले व्यापारियों की कमर तोड़ दी ये नया आर्थिक साम्रज्यवाद है। जिसके खिलाफ हम पूरे मनोयोग से लड़ेंगे।

इस अवसर पर भारी संख्या में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्र मौजूद थे। स्वदेशी जागरण मंच के सभी कार्यकर्ता , महिला उद्दमी चांदनी जी , सुनीता जी , डॉली जी , निर्मला देवी और व्यापार मंडल की ओर से अखिलेश सिंह , अकरम अंसारी , अब्दुल्ला जी , दिलीप गुप्ता , शैलेश सिंह , त्रिभुवन शर्मा श्याम सुंदर गुप्ता की उपस्थिति रही।

सादर

डॉ अवनींद्र कुमार

प्रचार प्रमुख

स्वदेशी जागरण मंच पूर्वी उत्तरप्रदेश

Next Story
Share it