Top
Janta Ki Awaz

लखीमपुर हिंसा पर शिवपाल ने कहा- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को देना चाहिए इस्तीफा

लखीमपुर हिंसा पर शिवपाल ने कहा- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को देना चाहिए इस्तीफा
X

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को वृंदावन से चुनावी शंखनाद किया। उन्होंने बांकेबिहारी के दर्शन कर प्रसपा की सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा की शुरुआत की। 101 शंखों की ध्वनि के बीच यह यात्रा रवाना हुई।

इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए सभी दल साथ आएं। भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में किसानों, नौजवानों और मजदूरों का शोषण हो रहा है। लखीमपुर खीरी हिंसा पर बोले कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए।

शिवपाल ने चुनावी शंखनाद से पहले ने ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना, देहरी पूजन के बाद आरती की। इसके बाद वह प्रेम मंदिर के निकट से परिवर्तन रथ पर पहुंचे तो सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के सलाहकार कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम पहुंच गए। उन्होंने प्रसपा प्रमुख को गदा भेंट करते हुए यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं। परिवर्तन रथ पर सवार होकर सौ शैया अस्पताल के सामने सवार होकर जनसभा स्थल पर पहुंचे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना

शिवपाल यादव ने लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री और सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए, क्योंकि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी उन्हीं के अधीन हैं।

प्रसपा अध्यक्ष ने समान विचारधारा के लोगों एवं सेक्युलर दलों से अपील की कि वे सत्ता परिवर्तन का नारा दें और सत्ता परिवर्तन में सहयोग करें। कहा कि केंद्र और राज्य की सरकारों की गलत नीतियों के कारण आज किसान, नौजवान, व्यापारी समेत समाज का हर वर्ग परेशान है। पिछले पांच साल में रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल के दाम दोगुने हो गए हैं।

परिवर्तन रथ यात्रा को शुरू करने से पहले पत्रकारों के शिवपाल से अखिलेश यादव की विजय यात्रा के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा अगर अखिलेश उनका आशीर्वाद लेना चाहते हैं तो वह चाचा के पास आएं, फिर चाचा माफ करेंगे। आप भी हमारा संदेश पहुंचा दीजिए।


Next Story
Share it