Top
Janta Ki Awaz

हमारी सरकार में भर्ती की प्रक्रिया पर कोई सवाल नहीं उठा सकता: CM योगी

हमारी सरकार में भर्ती की प्रक्रिया पर कोई सवाल नहीं उठा सकता: CM योगी
X

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 130 नए आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे. लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नवचयनित आबकारी निरीक्षकों को हृदय से बधाई देता हूं. यूपीपीएससी ने ईमानदारी के साथ आबकारी निरीक्षकों का चयन किया है. एक लंबे समय से आबकारी विभाग राजस्व प्राप्ति का माध्यम है. अवैध मादक द्रव्य न बिके, कानून के विरुद्ध कोई कार्य न हो. मानव संसाधन के अभाव में आबकारी विभाग के कार्य में व्यवधान आ रहा था. हर क्षेत्र हर वर्ग से आरक्षण के नियमों के तहत चयन हुआ.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आबकारी निरीक्षक के चयन में किसी को कुछ देना नहीं पड़ा होगा. अन्याय करने वालों पर सरकार की तलवार लटकती है. भारत के सर्वाधिक युवा उत्तर प्रदेश में हैं. युवाओं की ऊर्जा का लाभ लेने के लिए सरकार रोजगार देने का लगातार प्रयास कर रही है. पिछली सरकार में भाई-भतीजावाद के चलते युवा पलायन कर रहे हैं. भर्ती में किसी भी युवा के सामने विघ्न बाधा न होने का निर्देश दिया गया है. 1 करोड़ 61 लाख नौकरी और रोजगार से जोड़ने में सफलता मिली. 60 लाख युवाओ को स्वरोजगार से जोड़ने में भी सफलता मिली. पिछली सरकारों से अधिक इस सरकार में भर्ती हुई.

सीएम ने कहा कि इस सरकार में भर्ती की प्रक्रिया पर कोई सवाल नहीं उठा सकता. पहले भर्ती निकलने पर उनकी अपनी प्रक्रिया शुरू हो जाती थी. भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वालों की दुकान बंद हो गई. जब सरकार ईमानदारी से आपकी भर्ती कर रही है तो आपसे भी उम्मीद है कि आप भी ईमानदारी से काम करेंगे. सरकारी सेवकों का काम जनता की सेवा करना है. हम जनता के मालिक नहीं, जनता हमारी मालिक है. जनता के टैक्स से ही हमें वेतन मिलता है. जनता के साथ कोई दुर्व्यवहार, उत्पीड़न नही होना चाहिये. निर्दोष का उत्पीड़न न हो, ताकि वो सरकार को न कोसे.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं से मेरी अपील है कि किसी के बहकावे में न आएं. पहले युवाओं का जमकर शोषण उत्पीड़न किया जाता था. हमारी सरकार में अब ऐसा नहीं होता है. जिसे अपनी प्रापर्टी जब्त कराना हो वो ऐसा काम करेगा. हम सितंबर में फिर 60 हजार नौकरियां देने जा रहे हैं. पहले हर एक भर्ती पर कोर्ट को रोक लगाना पड़ रहा था. आज नियम के तहत हो रही भर्ती पर कोई सवाल नहीं उठा सकता. अभी हमें बहुत नियुक्तियां करनी हैं, भर्तियां करना है. जो मेहनत करेगा, उसे मौका मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज युवाओं को गुमराह करने वाला वसूली गैंग फिर से सक्रिय हो रहा है लेकिन हम वसूली गैंग के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे. कोई भी अब ट्रांसफर पोस्टिंग में सिफारिश न कराए. मेरिट के आधार पर ट्रांसफर पोस्टिंग होनी चाहिए. अच्छा काम करने वाले को अच्छी पोस्टिंग और न करने वालों को अटैच किया जाय.

इस दौरान आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री ने कहा कि मैं नवनियुक्त आबकारी निरीक्षकों को बधाई देता हूं. बीते साढ़े 4 साल में सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल की. सीएम योगी ने भ्रष्टाचार और अपराध रोकने के लिए अभूतपूर्व कार्य किए. सीएम ने बेहद पारदर्शिता के साथ साढ़े 4 लाख नौकरियां दीं. आबकारी विभाग ने भी बेहद स्वाट सपा सरकार में सिर्फ 14270 करोड़ राजस्व मिलता था. आज 30 हजार करोड़ से भी अधिक ये विभाग राजस्व दे रहा है.

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने कहा कि आबकारी निरीक्षकों को अब अपने गंभीरता से काम करना होगा. आबकारी निरीक्षकों को बेहद अनुशासन, ईमानदारी, निष्ठा से काम करना होगा. नवनियुक्त आबकारी निरीक्षक अभी से मन-मुताबिक पोस्टिंग के लिए दबाव न बनाएं.

Next Story
Share it