Top
Janta Ki Awaz

कंपोजिट विद्यालय के छात्रों ने फहराया परचम, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता बेस पर छात्रवृत्ति को हुए चयनित

कंपोजिट विद्यालय के छात्रों ने फहराया परचम, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता बेस पर छात्रवृत्ति को हुए चयनित
X

चंदौली : सकलडीहा विकास खण्ड का कम्पोजिट विद्यालय रैपुरा के छात्रों ने राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चयनित होकर क्षेत्र में अपना लोहा मनवाया। छात्रों के चयन से क्षेत्र में हर्ष है।

ग्रामीण क्षेत्र में स्थित कम अपोजिट विद्यालय रैपुरा पठन-पाठन के चित्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है ।जहां लोगों का परिषदीय विद्यालयों से मोहभंग हो रहा है वही इस विद्यालय में अभिभावक प्रवेश के लिए लाइन लगाए रहते हैं यह विद्यालय खेलकूद के क्षेत्र में भी आगे रहता है । इस वर्ष 2021- 22 में चयनित हुए छात्र

प्रिंस भारती, प्रियंका, हिमांशु 'अंकित, अनिकेत, अमित कुमार शर्मा, आशीष भारती, आदित्यनाथ रहे हैं ।विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉक्टर देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया की सरकारी या वित्त पोषित विद्यालयों में कक्षा 9 में प्रवेश लेने वाले छात्रों को प्रतिवर्ष₹12000 चार साल तक मिलेगा । उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 कॉल मैं अभिभावकों भूतपूर्व छात्रों नन्हे यादव रवि प्रकाश यादव सूरज कनौजिया अभिभावकों में प्रहलाद पांडे दिनेश कनौजिया घूरे शर्मा का विशेष योगदान रहा है।हरिओम तिवारी 'अपरवल ' संजय विश्वकर्मा ' आरती यादव ' अशोक यादव आशीष श्रीवास्तव का विशेष योगदान रहा है । खण्ड शिक्षा अधिकारी सकलडीहा सुरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि निश्चित ही परीषदीय विद्यालयों के पठन पाठन में आशातीत सुधार हुआ है विद्यालय की इस उपलब्धि से विकास खण्ड गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

रिपोर्ट : चंदौली ब्यूरो

Next Story
Share it