Top
Janta Ki Awaz

चंदौली : आतंकी कनेक्शन के मद्देनजर महकमा अलर्ट ! एसपी के नेतृत्व में जंगलों में की गई कांबिंग...

चंदौली : आतंकी कनेक्शन के मद्देनजर महकमा अलर्ट ! एसपी के नेतृत्व में जंगलों में की गई कांबिंग...
X

खबर जनपद चंदौली से है जहां आतंकी कनेक्शन के तार असलहे और कारतूस खरीदने के क्रम में जनपद से जुड़े पहलुओं के सुर्खियों में आने और लखनऊ के काकोरी स्थित मकान में एटीएस की गिरफ्त में आए अलकायदा समर्थित आतंकियों के खुलासे के बाद जनपदीय महकमा अलर्ट हो गया है।

विदित हो कि लखनऊ में एटीएस की गिरफ्त में आए आतंकियों के खुलासे के बाद एटीएस ने कोर्ट में प्रस्तुत रिपोर्ट पत्र में आतंकियों द्वारा यूपी के चंदौली समेत चार जिलों से असलहा और कारतूस खरीदने की बात सामने आई है। हालांकि इस मामले में अभी स्थानीय प्रशासन इस तथ्य को स्पष्ट नहीं कर सकी है कि जनपद के किस हिस्से से आतंकियों ने असलहा और कारतूस खरीदे थे।हां, यह जरूर है कि खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो उठी हैं। चूंकि जनपद बिहार से सटा होने के कारण इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि बिहार के अधौरा पहाड़ी से नक्सल गतिविधियां संचालित हो रही हैं।

बता दें कि इस तथ्य कि पुष्टि के विशेष कारण सामने तब आए जब एसपी अमित कुमार खुद नौगढ़ के घने जंगलों में कांबिंग करने को उतर पड़े। क्यूंकि अधिकांश महकमें के अधीनस्थ ही जंगलों में कांबिंग करते रहें हैं। लेकिन एसपी के जंगलों में कांबिंग करते ही तमाम चर्चाएं होने लगीं। विदित हो कि नौगढ़ के सुदूर जंगलों से नक्सली गतिविधियों सहित हथियारों की तस्करी पर भी संभावना जताई जा रही है। यही कारण रहा कि एसपी दलबल के साथ नौगढ़ के जंगलों में कांबिंग करने पहुंचे। वहीं प्रशासनिक अमले की बात करें तो नौगढ़ के जंगलों में महकमे की यह कांबिंग रूटीन पड़ताल थी जो कि नक्सली गतिविधियों पर नजर रखने और स्थानीय लोगों में पुलिस के प्रति सहानुभूति और विश्वास पैदा करने के क्रम में की गई है।

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव

Next Story
Share it