Top
Janta Ki Awaz

चंदौली : नक्सल क्षेत्र में कोविड वैक्सीनेशन के बाबत डीएम ने किया लोगों को जागरूक,भ्रांतियों से दूर रहने की दी सलाह

चंदौली : नक्सल क्षेत्र में कोविड वैक्सीनेशन के बाबत डीएम ने किया लोगों को जागरूक,भ्रांतियों से दूर रहने की दी सलाह
X

तहसील नौगढ़ अन्तगर्त ग्राम पंचायत अमृतपुर के प्राथमिक विद्यालय पर निगरानी समिति के साथ जिलाधिकारी संजीव सिंह बैठक कर कोरोना-19 वैक्सीन लगाने को लेकर भ्रामक प्रचार को रोकने के लिए जन चौपाल की। जन चौपाल में गांव के लोगों को कोविड वैक्सीन से संबंधित वायरल होने वाली नकारात्मक सूचनाओं के बारे में जिलाधिकारी ने विस्तार से लोगों को बताया। कहा अफवाहों पर न जाएं कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वैक्सिनेशन अत्यंत महत्वपूर्ण है। वैक्सीन की दोनो डोज लगवाने के बाद महामारी से लड़ने में काफी कारगर है। अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराएं और इस महामारी को फैलने से रोकने में पूरा सहयोग प्रदान करें। जिलाधिकारी की अपील व समझाने पर मौजूदगी में वहाँ उपस्थित 22 ग्रामीणों ने मौके पर ही कोविड वैक्सीन वैक्सीन लगवाई और अन्य ग्रामीणों ने भी कहा कि वे भी वैक्सीन लगवाएंगे और दूसरों को भी लगवाने के लिये प्रेरित करेंगे। इस दौरान जिलाधिकारी ने नौगढ़ सीएचसी का निरीक्षण कर आक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण कर जायजा लिया साथ ही चिकित्सको से विस्तार पूर्वक सुचारू रूप से चलाये जाने के लिए चर्चा की। नौगढ़ सीएचसी के

निरीक्षण के दौरान वहां वहां ई कंसल्टेंसी के माध्यम से 14 वर्षीय बच्ची का इलाज लखनऊ स्थित अपोलो हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा उपचार किया जा रहा था । ई कंसल्टेंसी के माध्यम से चिकित्सक द्वारा समुचित इलाज किया जा रहा था।

इस दौरान जिलाधिकारी उपस्थित ग्रामवासियों की समस्याये सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को फौरन निराकरण कराये जाने के निर्देश दिए।

इस दौरान उपजिलाधिकारी नौगढ़, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव

Next Story
Share it