Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

दलितों को मिली धमकी, वोट दो नही तो फसल सुखा दूंगा, सैफई क्षेत्र के नगला अजाब गाँव का मामला

दलितों को मिली धमकी, वोट दो नही तो फसल सुखा दूंगा, सैफई क्षेत्र के  नगला अजाब  गाँव का मामला
X

धमकी से दलित दहशत में, जाँच कर कार्यवाही की माँग

सैफई (इटावा) सैफई क्षेत्र के ग्राम पंचायत रनुआं में एक अनोखा मामला सामने आया है यहां पर एक सदस्य पद का प्रत्याशी मतदाताओं को धमका रहा है कि अगर वोट नही दिए तो फसलें सुखा दूंगा।

पूरा मामला ग्राम पंचायत रनुआं के गांव नगला अजाब के वार्ड नम्बर छह का है इस वार्ड में अनुसूचित जाति के जाटव का लगभग 80 वोट व पिछड़ा वर्ग का यादव का 6 वोट है पूर्व में इस वार्ड से किसी भी प्रत्याशी ने सदस्य पद के लिए पर्चा दाखिल नहीं किया था इस बजह से दुवारा मतदान की प्रक्रिया की गयी है इस वजह से दोबारा पर्चा दाखिल किए गए जिसमें नगला अजाव के वार्ड नम्बर छह से एक पिछड़े वर्ग के यादव प्रत्याशी ने भी दूसरे वार्ड से आकर दलितों का वोट जबरिया डलवाने के लिए पर्चा दाखिल किया है। जब उसे इस बात का अहसास हो गया कि पूरा वार्ड दलित मतदाताओं का है और मुझे वोट नही मिल रहे है तो वह गुंडई के बल पर चुनाव जीतने के तमाम तरह में हथकंडे अपना रहा है प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को लगातार धमकी दी जा रही है कि अगर तुमने मुझे वोट नहीं दिया तो मैं तुम्हारी फसल सुखा दूंगा फसल को पानी नही दूंगा।

वहीं मतदाताओं का आरोप है कि नलकूप मालिक पिछले लगभग 20 साल से फसलों को पानी दे रहा है और लगातार इसके इंजन व ट्यूबेल से खेतों को फसलों की सिंचाई की जा रही है भराई का पैसा भी 80 रुपए प्रति घंटा लिया जा रहा है। पूर्व में लगभग 10 साल से इंजन का उसके बाद नलकूप का पानी लिया जा रहा है। लेकिन अब पानी के बदले वोट की माँग की जा रही है। मतदाताओं का कहना है कि सदस्य पद का प्रत्याशी घर घर जाकर मतदाताओं को धमका रहा है कल गांव के एक व्यक्ति ने प्रत्याशी से अपने खेत में पानी देने को कहा तो प्रत्याशी ने पानी के बदले वोट देने के लिए कहा और न देने पर फसल सुखाने की धमकी दी उसके बाद कई लोगों को लगातार धमकी दी जा रही है प्रत्याशी से जब इस मामले में बात की गई तो उसने कहा कि मेरा ट्यूबेल है और अब हम उसे किराए पर नहीं चलाएंगे हमने पानी बेचना बंद कर दिया है ट्यूबेल मेरा निजी है और हम किराए पर नहीं चलाएंगे

भाऊपुर ग्राम पंचायत में सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या 4,5, 6, 7, 10, में 12 जून को चुनाव है । जब कि वार्ड नम्बर 9 कमला देवी, वार्ड नम्बर 2 श्री ओम, वार्ड नम्बर 1 से मंजु देवी, वार्ड नम्बर 11 से उदयवीर सिंह, वार्ड नम्बर 3 से हरिओम, वार्ड नम्बर 8 से मुनेश को निर्विरोध

इस मामले में बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता सैफई से जब बात की गई तो बताया कि पानी बेचना नियम विरुद्ध है शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it