Top
Janta Ki Awaz

चंदौली पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़ : भारी मात्रा में देशी शराब बनाने वाले उपकरण सहित चार अभियुक्त गिरफ्तार, टाटा मैजिक लोडर एवं हुंडई कार बरामद..

X

जनपद चंदौली से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां अवैध और अपमिश्रित देशी शराब के खिलाफ शासन स्तर से प्राप्त निर्देशों के आधार पर रोकथाम को व्यापक अभियान जनपदीय प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है। इसी क्रम में एसपी अमित कुमार के निर्देशानुसार चंदौली पुलिस द्वारा सघन अभियान छेड़ा गया है। इसी क्रम में गुरुवार को अलीनगर थाना पुलिस और आबकारी विभाग की टीम की संयुक्त कार्यवाही में बड़ी सफलता हाथ लगी है।

विदित हो कि थाना अलीनगर क्षेत्र का रेमा गांव कच्ची शराब के गोरखधंधे का हब माना जाता है। इसी क्रम कुछ दिनों पूर्व झोले में शराब बिक्री का वीडियो वायरल होने के पश्चात पुलिस ने बिक्री कर रहे आरोपी को दबोचते हुए अवैध एवं कच्ची शराब बनाने वाले गिरोह के खिलाफ मुहिम छेड़ते हुए मुखबिरों का जाल बिछा दी थी। इसी क्रम में मुखबिर की सटीक सूचना पर अलीनगर थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह और आबकारी निरीक्षक ज्ञान प्रताप सिंह के नेतृत्व में मयफोर्स ने बड़ी सफलता प्राप्त की।

सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस दल ने रेमा गांव निवासी संतोष यादव के घर पर घेराबंदी कर अवैध व अपमिश्रित शराब के जखीरे सहित शराब बनाने वाले उपकरणों सहित दो कार बरामद करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है और दो अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी है।

बता दें कि मुखबिर की सूचना के तहत पुलिस की कार्रवाई में संतोष यादव के घर पर छापेमारी कर पुलिस ने चार अभियुक्तों सहित अवैध व अपमिश्रित शराब बनाने वाले उपकरणों में चार ड्रम में 750लीटर स्प्रिट, 30 लीटर अपमिश्रित नाजायज देशी शराब, रैपर, शीशी और डक्कन आदि उपकरणों सहित चार पेटियों में 177 शीशी अपमिश्रित शराब बरामद की है। साथ ही हुंडई कार, टाटा मैजिक लोडर भी बरामद हुई है।

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि आर्थिक तंगी और बेरोजगारी की वजह से हम लोग नकली क्युआर कोड और अपमिश्रित शराब बनाकर असली शराब के दाम पर झोले में रखकर दुकानों के बन्द होने के बाद बेच देते हैं। साथ ही बिहार में भी इसकी तस्करी कर अपनी रोजी रोटी का इंतजाम कर लेते हैं।

मामले का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज ने अलीनगर थाना परिसर में बताया की मुखबिर की सटीक जानकारी पर कार्रवाई करते हुए अलीनगर थाना पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने रेमा गांव में संतोष यादव के घर पर दबिश देते हुए अपमिश्रित शराब के निर्माण में लगे चार अभियुक्तों संतोष यादव, बृजेश यादव व विनोद यादव निवासी रेमा थाना अलीनगर जनपद चंदौली के सहित सदर थाना निवासी अजित उर्फ विक्की सिंह निवासी लीलापुर जनपद चंदौली को गिरफ्तार किया है। दबिश के दौरान अपमिश्रित शराब की पेटियों सहित चार ड्रम स्प्रिट, रैपर, शीशी , दक्कन सहित दो चार पहिया वाहन बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है।





रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव

Next Story
Share it