Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

BJP ने तय किए जिला पंचायत अध्यक्षों के चेहरे, जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की आधिकारिक घोषणा होगी

BJP ने तय किए जिला पंचायत अध्यक्षों के चेहरे, जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की आधिकारिक घोषणा होगी
X

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा एक सप्ताह के भीतर होने के आसार हैं. इसी बीच बीजेपी (BJP) ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. बुधवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने जिला पंचायत अध्यक्ष के संभावित उम्मीदवारों और रणनीति पर मंथन किया. सूत्रों के अनुसार, सरकार में खाली चल रहे अहम आयोगों के अध्यक्ष पदों पर नियुक्ति को लेकर नामों पर भी सहमति बन गई है.

गौरतलब है कि प्रदेश में अल्पसंख्यक आयोग, एससी आयोग और पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के पद खाली हैं. सूत्रों का कहना है कि जल्द ही इन आयोगों के अध्‍यक्षों के नामों की घोषणा हो सकती है. बैठक के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों को जीतने की रणनीति पर भी चर्चा हुई. पार्टी का लक्ष्य 60+ सीटें जीतने का है. इसके लिए जिलेवार जिम्मेदारियां तय करने पर सहमति बनी है. हर जिले की सीट पर विस्तार से मंथन हुआ. जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह और राष्ट्रीय महासचि बीएल संतोष ने लखनऊ का दौरा कर मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की थी. इस बैठक में आयोगों, निगमों में खाली पदों और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मंथन हुआ था. अब कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद बानी सहमति को अमली जामा पहनाने की कवायद शुरू हो गई है. जल्द ही जिला पंचायत अध्यक्षों के नाम व आयोगों और निगमों में खाली पदों पर नियुक्तियों का ऐलान हो सकता है.

Next Story
Share it