Top
Janta Ki Awaz

सपा नेता की बहू को हराकर प्रधान बना मजदूर, एक वोट से दर्ज की जीत

सपा नेता की बहू को हराकर प्रधान बना मजदूर, एक वोट से दर्ज की जीत
X

हमीरपुर में एक मजदूर प्रधान बन गया है. ये जीत बड़ी इस लिए भी है क्यों कि इस मजदूर ने गांव के सपा नेता की बहू को हराकर ये जीत हासिल की है. आपको ये जानकर और भी हैरानी होगी की ये जीत महज एक वोट से हुई है.

हमरीपुर जिले के सुमेरपुर ब्लाक के बड़ागांव पंचायत के प्रधान पद के लिए मुकाबला काफी रोचक था. जानकारी के अनुसार गांव में नारायण यादव के परिवार का दबदबा है. इस बार एक मजदूर ने भी उनके परिवार के सदस्य के खिलाफ चुनावी मैदान में पैर रख दिया था. लेकिन कभी किसी ने सोचा नहीं होगा कि एक मजदूर राजनीतिक परिवार के सामने जीत हासिल कर पाएगा.

मतगणना में सामने आए चौकानें वाले नतीजे

सोमवार को सुमेरपुर ब्लाक के बड़ागांव की मतगणना पूरी हुई तो चौकानें वाले नतीजे सामने आए. गांव के प्रधान पद के लिए हरदौल निषाद को 475 वोट मिले. वहीं पूर्व ब्लाक प्रमुख की बहू को 474 वोट मिले. हरदौल निषाद ने प्रधानी का चुनाव जीत लिया. इसके बाद निषाद के समर्थकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

एक साल पहले हुई थी बेटी की हत्या

हरदौल गांव में छोटे से परिवार से है. वो अपना गुजारा करने के लिए मजदूरी और खेती पर निर्भर हैं. निषाद की बेटी की एक साल पहले ही हत्या कर दी गई थी. उनके कुछ समर्थकों के कहने पर उन्होंने इस बार प्रधानी का चुनाव लड़ा और जीत भी गए. मगर ये मुकाबला आसान नहीं था, उनका मुकाबला गांव से पूर्व सपा नेता की बहू से था. जानकारी के अनुसार उन्होंने बहुत सादगी से चुनाव लड़ा. गांव वालों ने भी शायद उनकी सादगी देखकर ही उन्हें वोट दिया.

Next Story