Top
Janta Ki Awaz

यूपी पुलिस का कारनामा, मास्क नहीं लगाने पर युवक से कहा- 100 रुपये दो, नहीं तो कर देंगे एनकाउंटर

यूपी पुलिस का कारनामा, मास्क नहीं लगाने पर युवक से कहा- 100 रुपये दो, नहीं तो कर देंगे एनकाउंटर
X

झांसी, । कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मास्क लगाना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि कोई मास्क नहीं लगाए है तो इसके लिए जुर्माने का प्राविधान है, लेकिन इस बार तो यूपी पुलिस ने तो गजब ही कर डाला। मास्क नहीं लगाने पर अवैध वसूली शुरू हो गई है। ऐसी ही एक मामला उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में सामने आया है जब एक युवक बिना मास्क लगाए जा रहा था।

झांसी में पुलिस ने एक युवक से मास्क न लगाने के नाम पर रुपये मांगने के आरोप लगे हैं। पीड़ित युवक ने चालान करके रसीद देने को कहा, तो उसको पीटते हुए एनकाउंटर की धमकी दी गई। इतना ही नहीं एक प्राइवेट गाड़ी में बैठाकर उसको थाने ले आए। युवक के शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी नेता और भाजपा के पदाधिकारी का बेटा होने के कारण मामला तूल पकड़ गया। बड़ी संख्या में पदाधिकारी थाना नवाबाद पहुंच गए। इंसाफ नहीं मिलने व्यापारी और भाजपा के पदाधिकारी थाना नवाबाद में धरने में बैठ गए। पुलिस ने प्राथमिक जांच में सिपाही और होमगार्ड के जवान को दोषी पाते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पुलिस उप महानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने मामले की जांच राजपत्रित अधिकारी से कराने की बात कही।

झांसी के मुख्य इलाइट इलाके में व्यापारी व भाजपा नेता मनमोहन गेड़ा का पुत्र सूर्यांश बाजार जाने के लिए निकला था। जैसे ही वह सड़क पर आया, एक सिपाही और उसके साथ होमगार्ड के जवान ने उसको रोका और मास्क नहीं लगाने पर चालान की बात कही। सूर्यांश के अनुसार उसने मास्क नहीं लगाने की गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि चालान कर दें, वह जुर्माना देने को तैयार है। सूर्यांश ने बताया कि यह सुनकर सिपाही ने पहले चांटा मार दिया और फिर लाठी से मारा। सूर्यांश ने आरोप लगाया कि दोनों सिपाहियों ने गाली-गलौज करते हुए 100 रुपये देने की बात कहते हुए कहा कि यदि रुपये नहीं दिए तो एनकाउंटर कर देंगे। इसके बाद सिपाही व होमगार्ड का जवान उसको एक प्राइवेट गाड़ी में बैठाकर थाना नवाबाद ले आए।

यह जानकारी पीड़ित युवक के पिता मनमोहन गेड़ा को लगी तो उनके साथ बड़ी संख्या में व्यापारी और भाजपा के नेता थाना पहुंच गए। उन्होंने थाना नवाबाद प्रभारी निरीक्षक ईश्वर सिंह से बात करते हुए लिखित शिकायत की, जिस पर उन्होंने मामले की जांच कराते हुए आरोपियों से पूछताछ की। इसमें प्रथम दृष्टया मामला सही बताया गया है। उन्होंने बताया कि इसके बारे में उच्चाधिकारियों को लिखा जा रहा है। पुलिस महानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने कहा कि वह एसएसपी से बात करके इस मामले की जांच राजपत्रित अधिकारी से कराएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। उन्होंने सभी से अपील की है कि घर से निकलते वक्त मास्क जरूर लगाएं।

Next Story