Top
Janta Ki Awaz

औरैया में सड़क पर बने धार्मिक स्थल हटाने से भड़के धर्म विशेष के लोग, जालौन मार्ग पर लगाया जाम

औरैया में सड़क पर बने धार्मिक स्थल हटाने से भड़के धर्म विशेष के लोग, जालौन मार्ग पर लगाया जाम
X

औरैया, । हाईकोर्ट के आदेश के चलते जिला प्रशासन के अफसरों ने बुधवार की देर रात सड़क पर अवरोध बनने वाले धार्मिक स्थलों को हटाने की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान सात धार्मिक स्थलों को सड़क से हटवाया गया। गुरुवार की सुबह जानकारी के बाद आक्रोशित लोगों ने औरैया-जालौन मार्ग पर जाम लगा दिया। प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाकर लोगों को शांत कराया है।

गुरुवार की सुबह मंगला काली रोड पर लोग पहुंचे तो धार्मिक स्थल को हटाये जाने पर आक्रोशित हो गए और भीड़ एकत्र हो गई। धर्म विशेष के लोगों ने नाराजगी जताते हुए सड़क पर बल्ली, पत्थर आदि डालकर आवागमन बंद कर दिया। मार्ग अवरुद्ध होते ही जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई और देखते ही देखते मौके पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मामले की जानकारी पाते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आया और घटनास्थल पर पहुंच गया।

हंगामे की जानकारी के बाद अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, उप जिलाधिकारी सदर रमेश चंद्र यादव, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल एवं सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव भी पहुंच गए। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। करीब दो घंटे बाद लोगों को समझाकर मामला शांत कराया गया और तब यातायात सुचारू हो सका। अफसरों ने लोगों को जानकारी दी कि हाईकोर्ट के आदेश पर ही सड़क पर अवरोध बनने वाले धार्मिक स्थलों को हटाया जा रहा है। डीएम सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सड़क किनारे अवरोध और अवैध बने धार्मिक स्थलों को चिहि्नत करके कार्रवाई की जा रही है।

Next Story