Top
Janta Ki Awaz

5 साल पहले अर्ध कुंभ में खो गयी थी यूपी की बुजुर्ग महिला, अब महाकुंभ में पुलिस ने परिवार से मिलवाया

5 साल पहले अर्ध कुंभ में खो गयी थी यूपी की बुजुर्ग महिला, अब महाकुंभ में पुलिस ने परिवार से मिलवाया
X

हरिद्वार कुंभ में 5 साल पहले लापता हुई यूपी की एक महिला के वापस मिलने के बाद उनके परिवार (Missing Women Get Back to Home) की खुशी का ठिकाना नहीं है. बुजुर्ग महिला पुलिस को ऋषिकेष में मिली. दरअस पुलिस कुंभ मेला की सुरक्षा को देखते हुए घाट पर मौजूद लोगों की वेरिफिकेशन कर रही थी तभी त्रिवेणी घाट पर एक बुजुर्ग महिला मिली.

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला साल 2016 में अर्ध कुंभ के लिए हरिद्वार गई थी. जब वह गांव वापस नहीं लौटी तो परिवार (Women Missing 5 Year Back) ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट सिद्धार्थनगर थाने में दर्ज कराई थी साथ ही न्यूज चैनलों और न्यूज पेपर्स में गुमशुदगी का प्रचार भी कराया लेकिन महिला का कुछ भी पता नहीं चला. थक हारकर परिवारवालों ने मान लिया था कि महिल अब जीवित नहीं हैं. 5 साल बाद उन्हें जीवित देखकर परिवार बहुत ही खुश है.

पांच साल पहले लापता हुई थी महिला

कुंभ की सुरक्षा को देखते हुए घाट पर वेरिफिकेशन के दौरान पुलिस ने महिला से पूछताछ की, लेकिन महिला ने पुलिस को कुछ भी नहीं बताया. उनका आईडी कार्ड देखने के बाद पुलिस ने सिद्धार्थनगर पुलिस से संपर्क कर महिला के बारे में जानकारी ली. तब पुलिस को पता चला कि साल 2016 में महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. पुलिसे ने तुरंत महिला के परिवार से संपर्क किया. परिवार ने उन्हें देखते ही पहचान लिया जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. महिला का नाम कृष्णा देवी बताया जा रहा है.

मां को वापस देखकर खुशी से झूम उठा परिवार

महिला साल 2016 में चार धाम की यात्रा के बाद अर्ध कुंभ पहुंचीं थीं, लेकिन वह घर वापस नहीं लौटीं. परिवार ने तो उनकी वापसी की उम्मीद ही छोड़ दी थी. लेकिन अचानक उनको देखकर परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. अपनी मां के वापस मिलने से उनका बेटा काफी खुश है. वहीं उनकी बेटी अपनी मां से मिलते ही काफी भावुक हो गई. वहीं परिवार पुलिस के काम की काफी तारीफ कर रहा है. कानूनी कार्रवाई पूरी होने के बाद महिला को उनके परिवार के साथ वापस भेज दिया गया.

Next Story