Top
Janta Ki Awaz

जौनपुर - चेक बाउंस मामले में सपा विधायक लकी यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी,

जौनपुर - चेक बाउंस मामले में सपा विधायक लकी यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी,
X

जौनपुर। न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) नीरज सिंह ने मल्हनी के समाजवादी पार्टी के विधायक लकी यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मामला दो साल पुराने 14.65 लाख रुपये के चेक के अनादरण का है। यह चेक लकी यादव ने शहर के एक व्यापारी को जारी किया था, इस बाबत भुक्तभोगी व्यवसायी ने अदालत से न्याय की गुहार लगाई थी।

नगर के ओलंदगंज निवासी व्यवसायी सादिक ने कोर्ट में लकी यादव के विरुद्ध मुकदमा दायर किया था। याची के अनुसार उसने भूमि क्रय करने के लिए पांच लाख रुपये लकी यादव के बैंक खाते में आरटीजीएस के जरिए जमा किए थे। इसके अलावा नौ लाख 65 हजार रुपये नकद दिए थे। बाद में सौदा रद्द हो जाने पर लकी को रुपये वापस करने को कहा। लकी यादव ने दो मई 2019 को भारतीय स्टेट बैंक शाखा मड़ियाहूं का 14.65 लाख रुपये का चेक दिया। उन्होंने चेक बैंक आफ बड़ौदा ओलंदगंज की शाखा में अपने खाते में जमा किया।

लकी यादव के खाते में पर्याप्त रकम न होने के कारण चेक बाउंस हो गया। इसकी जानकारी 15 मई 2019 को होने पर सादिक ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से लकी यादव को नोटिस भेजा। जवाब न मिलने पर 25 जून 2019 को अदालत में लकी के खिलाफ मुकदमा दायर कर न्याय की गुहार लगाई। कोर्ट ने सुनवाई के बाद लकी को 6 अक्टूबर 2020 को तलब किया था। तलबी के खिलाफ लकी यादव ने जिला जज मदन पाल सिंह की कोर्ट में निगरानी दायर किया। कोर्ट ने गत 24 फरवरी को निगरानी खारिज कर दी। अदालत में उपस्थित न होने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

Next Story