Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

युवकों ने वैक्यूम क्लीनर से नाबालिग के पेट में भरी हवा, इलाज के दौरान हुई मौत

युवकों ने वैक्यूम क्लीनर से नाबालिग के पेट में भरी हवा, इलाज के दौरान हुई मौत
X

पीलीभीत - राइस मिल में काम करने गए युवकों ने गुरुवार को वैक्यूम क्लीनर के प्रेशर से मिल में ही काम कर रहे एक किशोर के पेट में हवा भर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। किशोर के चाचा ने गांव के चार युवकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

गांव खमरिया निवासी रामकुमार ने बताया कि उसका भाई घनश्याम कई महीने से बीमार चल रहा है। वह राइस मिल में मजदूरी करता है। गुरुवार को घनश्याम के बड़े बेटे 15 वर्षीय मितुल कुमार को गांव के चार युवक असम हाईवे स्थित एक राइस मिल में मजदूरी कराने ले गए थे। दोपहर को लंच के वक्त मितुल को गांव के दो युवकों ने पकड़ लिया। बाकी दो ने मितुल की कैपरी उतारकर वैक्यूम क्लीनर के प्रेशर से शौच के रास्ते उसके पेट में हवा भर दी।

इससे उसकी हालत बिगड़ गई। सूचना मिलने पर परिवार वाले पहुंच गए। फौरन उसे पड़ोस के हकीम के पास ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे कई चिकित्सकों को दिखाते हुए बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां शाम को इलाज के दौरान मितुल की मौत हो गई।

दूसरे चाचा कोमिल प्रसाद ने पूरनपुर कोतवाली पहुंचकर चारों आरोपियों पर मितुल को जान से मारने की नीयत से पेट में हवा भरने का आरोप लगाया है। उधर, पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। आरोपियों का कहना है कि सभी आपस में प्रेशर से कपड़े साफ कर रहे थे। प्रेशर तेज होने की वजह से मितुल की कैपरी फट गई और हवा उसके शरीर में पहुंच गई।

तबीयत बिगड़ने पर वह हकीम के पास ले गए थे। उनकी सूचना पर परिवार वाले पहुंच गए। कोतवाल ने कहा कि एसके सिंह किशोर की बरेली में मौत होने की जानकारी मिली है। घटना की अभी तहरीर नहीं मिली है। मामले की जांच करा रहे हैं। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it