Top
Janta Ki Awaz

भू-माफिया से परेशान बुजुर्ग ने तहसील में खाया जहर, फिर इलाज से दौरान अस्पताल से लापता

भू-माफिया से परेशान बुजुर्ग ने तहसील में खाया जहर, फिर इलाज से दौरान अस्पताल से लापता
X

वाराणसी. मंडलीय अस्पताल की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां राजातालाब तहसील में सुनवाई के दौरान जहर खाने वाला बुजुर्ग इलाज के दौरान लापता हो गया. पहले तो तहसील में बुजुर्ग के जहर खाने से हड़कम्प मच गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिर कुछ देर बाद बुजुर्ग के अस्पताल से लापता होने पर बड़ी लापरवाही की तस्वीर सामने आई.

राजातालाब के तहसील में एक 60 साल का बुजुर्ग रामचन्द्र पटेल ने एचडीएम के सामने सुनवाई के दौरान जहर खा लिया. बताया जा रहा है कि रामचन्द्र पटेल की जमीन पर कुछ भू-माफियाओं ने कब्जा किया हुआ है. पिछले 8 महीने से लगातार वो तहसील में अपनी फरियाद लेकर दौड़ रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नही हुई. ऐसे में आज रामचन्द्र पटेल सुनवाई के दौरान विषाक्त पदार्थ खा लिया.


रामचन्द्र पटेल जब अचेत होकर गिर पड़े तो तहसील में हड़कम्प मच गया. मौके पर मौजूद एचडीएम ने आनन-फानन में उन्हें पास के ही प्राथमिक चिकित्सा केंद्र भेजा, जहां उन्हें कबीर चौरा मंडलीय अस्पताल नें भेज दिया गया. लेकिन मामले और गम्भीर तब हो गया, जब राम चंद्र पटेल यहां से लापता हो गए. मंडलीय अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के मुख्य चिकित्सक ओम प्रकाश ने बताया कि राम चन्द्र पटेल को कुछ पुलिसवाले लेकर आये थे, जिन्होंने विषाक्त पदार्थ खाया था. उन्हें इंजेक्शन लगाकर उनका इलाज किया जा रहा था कि इस दौरान वो फरार हो गए.

एक ही मामले में दो बड़ी लापरवाही की तस्वीर सामने आई. एक तरफ जहां राम चन्द्र पटेल ने इंसाफ के लिए विषाक्त का सेवन किया तो वहीं उसके इलाज में अस्पताल ने भी सरकारी सिस्टम का बड़ा उदाहरण पेश किया. बहरहाल इस मुद्दे पर जिला के संबधित अधिकारी कुछ कहने से बचते नजर आ रहे हैं.

Next Story
Share it