Top
Janta Ki Awaz

जनविरोधी है भाजपा की सरकार इसको हटाओ देश बचाओ: रामजीराम

जनविरोधी है भाजपा की सरकार इसको हटाओ देश बचाओ: रामजीराम
X

अयोध्या। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन चुकीं हैं। यह जनविरोधी सरकार है। वे किसानों - मजदूरों एवं कर्मचारियों का शोषण, उत्पीड़न बढ़ाती जा रही हैं। संविधान निर्माताओं द्वारा किसानों और मजदूरों के हितार्थ बनाए गए पुराने कानूनों को निरस्त करके केंद्र सरकार अब किसान- मजदूर विरोधी नए- नए कानून बनाती जा रही है। अब इस सरकार को उखाड़ फेंकना राष्ट्र हित में होगा। अयोध्या के शंकरगढ़ बाज़ार (रानोपाली) के सैकड़ों किसानों मजदूरों की संपन्न हुई बैठक में उक्त उद्गार व्यक्त किए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सहायक सचिव कामरेड रामजीराम यादव ने कहीं।

उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार डीजल, पेट्रोल और रसोईगैस के दामों में आये दिन भारी बढ़ोतरी करती जा रही है, जिससे किसान तबाह हो रहा है। मध्यमवर्गीय लोग काफी प्रभावित हैं,मजदूर तो पहले से ही भुखमरी की कगार पर पहुंच रहा है ।

इस बैठक की अध्यक्षता कामरेड दिलीप ने की । बैठक को उत्तर प्रदेश खेत मजदूर संगठन के प्रांतीय महामंत्री कामरेड शैलेंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि जब तक मजदूर, किसान एकजुट होकर इस देश की सत्ता पर काबिज नहीं होगा तब तक किसानों,मजदूरों, मेहनतकश इंसानों की दशा सुधरने वाली नहीं है। केंद्र व प्रदेश की सरकारें अपने सांप्रदायिक एजेंडे पर काम कर रही हैं । उन्हें देश के गरीब, मेहनतकश इंसानों की समस्याओं से कोई मतलब नहीं रह गया है। हिंदू - मुसलमान के नाम पर राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी इस देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना देख रही है, जिससे इस देश की एकता अखंडता समाप्त होगी तथा देश एक बार पुनः विभाजन की ओर अग्रसर होगा। सरकार के इस कुत्सित प्रयास को विफल करने के लिए किसानों - मजदूरों को संगठित होकर संघर्ष करना पड़ेगा। इस बैठक में उत्तर प्रदेश खेत मजदूर संगठन की शंकरगढ़ (रानोपाली) ब्रांच का गठन किया गया। बैठक में अन्य किसानों मजदूरों ने अपने - अपने विचार रखे ।अंत में बैठक की अध्यक्षता कर रहे कामरेड दिलीप ने सभी गरीब, मेहनतकश इंसानों से एकजुट होकर लाल झंडे को मजबूत करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और खेत मजदूर संगठन को ताकतवर बनाने की अपील की।

Next Story
Share it