Top
Janta Ki Awaz

चंदौली : एसडीएम की बड़ी कार्रवाई...जिला निर्वाचन कार्यालय के पंचायत व नगरीय निकाय को किया सील...कई गांवों की पत्रावली हुई जब्त

चंदौली : एसडीएम की बड़ी कार्रवाई...जिला निर्वाचन कार्यालय के पंचायत व नगरीय निकाय को किया सील...कई गांवों की पत्रावली हुई जब्त
X


खबर जनपद चंदौली से है जहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पूर्व पंचायत सूची में नाम काटने और जोड़ने का खेल सुर्खियों में आने और मामले के प्रति डीएम चंदौली के जांच के निर्देश के पश्चात सदर एसडीएम विजय नारायण सिंह ने दफ्तर का निरीक्षण किया तो अनियमितताएं उजागर हुई। उन्होंने संदेह के आधार पर कई गांवों की पत्रावली जब्त करते हुए जिला निर्वाचन कार्यालय के पंचायत व नगरीय निकाय के कार्यालय पर ताला जड़वा दिया। साथ ही वरिष्ठ लिपिक के आलमारी को बन्द कराकर चाबी अपने कब्जे में ले ली। पत्रावलियों को जांच पश्चात लौटाने की बात कही।

विदित हो कि सदर तहसील के कई गांवों की मतदाता सूची में नाम काटने व जोड़ने की हेरा फेरी का मामला उजागर होने पर डीएम के निर्देशानुसार उपजिलाधिकारी जांच करने पहुंचे थे। उन्होंने इस दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी कैलाश यादव से पूछताछ भी की।

एसडीएम के जांच की सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई और जमकर हो हल्ला मचा। इस दौरान जसूरि गांव निवासी जिला पंचायत सदस्य संजय सिंह बबलू ने मीडिया से मुताखिब होते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है। एक सफाई कर्मचारी की इतनी हिमाकत की वह रुपए लेकर मतदाता सूची में नाम काटने और जोड़ने का काम कर रहा है। इसमें तहसील प्रशासन के कर्मियों की बड़ी मिलीभगत है। जांच के बाद प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की।

एसडीएम ने निष्पक्ष जांच का हवाला देते हुए जसुरि समेत कई गांवों की पत्रावली में गड़बड़ी की बात बताई। बोले जिन गांवों कि शिकायतें मिली हैं, वहां की पत्रावलियों की सघन जांच की जाएगी। ग्रामीणों का बयान भी दर्ज कराया जाएगा। जांच उपरांत सम्बन्धित दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव

Next Story
Share it