Top
Janta Ki Awaz

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पूर्व चंदौली में मतदाता सूची में बड़ी अनियमितता की शिकायत पर डीएम ने बैठाई जांच...

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पूर्व चंदौली में मतदाता सूची में बड़ी अनियमितता की शिकायत पर डीएम ने बैठाई जांच...
X


जनपद चंदौली से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पूर्व मतदाता सूची में भारी हेर फेर की शिकायत को जिलाधिकारी संजीव कुमार सिंह ने गम्भीरता से लेते हुए अनियमितता बरतने वाले बीएलओ पर जांच पश्चात कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने यह सख्त कदम जसुरी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों की शिकायत के तहत लेते हुए जांच टीम बैठाई है। जांच की कमान सदर एसडीएम को सौंपी गई है और सम्बन्धित बी एल ओ समेत शामिल अन्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

विदित हो कि मतदाता सूची में नाम शामिल करने और काटने की बात करते हुए कथित प्रधान व सफाई कर्मचारी का आडियो रविवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। यह जसूरी के निवर्तमान प्रधान व सफाई कर्मी के बीच बातचीत का आडियो बताया जा रहा है। इसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों में खलबली मच गई। सोमवार की सुबह जिला पंचायत सदस्य संजय सिंह बबलू और सपा नेता छोटू तिवारी के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में ग्रामीण तहसील पहुंचे। यहां एसडीएम से शिकायत की, लेकिन संतोषजनक जवाब न मिलने पर जिलाधिकारी से मिलकर मामले से अवगत कराया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बी एल ओ से मिलीभगत कर गांव में दर्जनों लोगों का नाम सूची से कटवा दिया गया है। यह सिर्फ एक गांव का मामला नहीं बल्कि सदर तहसील के दर्जनों गांवों में इस तरह की हेरा फेरी की गई है। लोगों को मृतक या शिफ्टेड बताकर सूची से नाम विलोपित किया जा रहा है। इसके बदले बी एल ओ मोटी रकम वसूल रहें हैं। इस पर रोक लगनी चाहिए वरना गांवों में टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है। जिलाधिकारी ने मामले को गम्भीरता से संज्ञान में लेते हुए तत्काल जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सदर एसडीएम को जिन - जिन गांवों से शिकायत आईं थीं, वहां मतदाता सूची की जांच कर रिपोर्ट देने की जिम्मेदारी सौंपी है और साफ शब्दों में सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

रिपोर्ट : ओ पी श्रीवास्तव

Next Story
Share it