Top
Janta Ki Awaz

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत, उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत, उड़ी आचार संहिता की धज्जियां
X

वाराणसी,। छात्रसंघ चुनाव को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गहमागहमी बढ़ रही है। प्रत्याशियों ने अब पूरी ताकत झोंक दी है। परिसर में पूरे दिन नारेबाजी होती रही है। पूरा परिसर प्रचार सामग्री से पटा रहा है। आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने इस दौरान जमकर हवा में कार्ड उड़ाए। वहीं परिसर में पूरे दिन बड़ी संख्या में बाहरी लोगों का जमावड़ा लगा रहा है।

काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 25 फरवरी को होगा। मतदान के 30 घंटा पहले परिसर में प्रचार-प्रचार पर रोक लगा दिया जाएगा। ऐसे में प्रत्याशियों के लिए परिसर में अब प्रचार करने के लिए एक दिनों का मौका बचा हुआ है। इसे देखते हुए चुनाव जीतने के लिए छात्रनेता समीकरण बैठाने में जुटे हुए हैं। वहीं हरिश्चंद्र पीजी कालेज में चार मार्च को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन 23 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर चार बजे तक होगा। चुनाव अधिकारी डा. अशोक कुमार सिंह के मुताबिक नामांकन के लिए परिसर में चार बूथ बनाए गए हैं। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री व पुस्तकालय मंत्री के अलावा संकाय प्रतिनिधियों के लिए अलग से बूथ बनाया गया है। नामांकन के दौरान प्रत्याशी व उसके एक प्रस्तावक व एक समर्थक के अलावा अन्य छात्रों को परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगा। पठन-पाठन भी स्थगित रहेगा।

यूपी कालेज में चुनाव 15 मार्च को

यूपी कालेज में पांच मार्च को नामांकन व 15 मार्च को छात्रसंघ चुनाव प्रस्तावित है। चुनाव अधिकारी डा. मनीष कुमार सिंह ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के लिए जिला प्रशासन से स्वीकृति मिल चुकी है। अधिसूचना चार मार्च तक जारी किया जाएगा।

न्यायालय का खटखटाया दरवाजा

वाराणसी : छात्रसंघ उपाध्यक्ष के प्रत्याशी अभिषेक सोनकर का पर्चा काशी विद्यापीठ ने खारिज कर दिया है। इसे लेकर अभिषेक ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में रिट दाखिल किया है। कैंट स्थित एक होटल में रविवार पत्रकारवार्ता में यह जानकारी छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष राहुल राज ने दी है।

Next Story
Share it