Top
Janta Ki Awaz

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अहमद हसन व राजेंद्र चौधरी कल दाखिल करेेंगे नामांकन पत्र

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अहमद हसन व राजेंद्र चौधरी कल दाखिल करेेंगे नामांकन पत्र
X

लखनऊ, । समाजवादी पार्टी 28 जनवरी को होने वाले उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के मतदान से पहले जोरदार तैयारी में है। समाजवादी पार्टी के दोनों प्रत्याशी वरिष्ठ नेता अहमद हसन तथा राजेंद्र चौधरी शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

विधान परिषद चुनाव में 12 में से एक सीट समाजवादी पार्टी की जीत पक्की है, इसके बाद भी पार्टी ने दूसरी सीट को लेकर बड़ा दांव खेला है। विधान परिषद चुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि भले ही 18 जनवरी है, लेकिन समाजवादी पार्टी अपने दोनों प्रत्याशियों का कल नामांकन कराने के बाद दूसरे प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए 16 वोट की जुगाड़ में लगेगी।

समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार विधान परिषद में नेता सदन अहमद हसन और पार्टी के प्रवक्ता तथा उत्तराखंड के प्रभारी राजेंद्र चौधरी शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने गुरुवार को पार्टी के सभी विधायकों की बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा की। इसके साथ ही नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया को भी अंतिम रूप दिया गया। इस दौरान अखिलेश यादव ने अहमद हसन तथा राजेंद्र चौधरी का नामांकन पत्र भरने तक लखनऊ में ही ठहरने को कहा है।

प्रदेश विधानसभा में 403 सदस्य हैं। मौजूदा 402 सदस्यों मे भारतीय जनता पार्टी के 310, समाजवादी पार्टी के 49, बहुजन समाज पार्टी के 18, अपना दल (सोनेलाल) के नौ, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सात, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चार, निर्दलीय तीन, और राष्ट्रीय लोकदल व निर्बल इंडियन शोषित हमारा अपना दल (निषाद) के एक-एक सदस्य हैं। प्रदेश में अपना दल (सोनेलाल) का भाजपा के साथ गठबंधन है।

Next Story
Share it