Top
Janta Ki Awaz

बलिया जेल तोड़कर फरार 50 हजार का इनानिया बदमाश बेचू पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

X

बलिया, । विगत 4 जनवरी को जिला जेल से फरार 50 हजार का इनमिया अपराधी बेचू राम बुधवार की देर रात हुई पुलिस मुठभेड़ के बाद दबोच लिया गया। पुलिस की आधा दर्जन से अधिक टीमें इसकी तलाश में जुटी थी। इस मुठभेड़ में बेचू को गोली लगी है, जबकि उसका साथी बदमाश चकमा देकर फरार हो गया। गोली से घायल बदमाश बेचू को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस के साथ देर रात कुछ बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई। दरअसल, पुलिस के रोकने पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक बदमाश को गोली लग गई। एक अन्य बदमाश फरार होने में कामयाब रहा। घायल बदमाश बेचू निकला, जो इसी माह 4 जनवरी को जिला जेल से फरार हो गया था। इसके ऊपर दो दर्जन से ज्यादा अपराधिक मामले हैं, जिसमें हत्या एवं लूट जैसे जघन्य अपराध भी शामिल हैं। इसके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। शीघ्र ही वह भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। बेचू की तलाश में आधा दर्जन से अधिक पुलिस की टीमें लगी थी। इस पर 50 हजार का इनाम घोषित था।

किसी घटना को अंजाम देने आ रहा था बलिया

50 हजार के इनमिया अपराधी बेचू जेल से फरार होकर बिहार चला गया था। वहाँ से वह किसी घटना को अंजाम देने के लिए ही बलिया आ रहा था। उसके साथ एक और बदमाश भी था। जनेश्वर मिश्र सेतु से होकर वह आया था। जैसे ही वह बाइक से सतीश चंद्र कॉलेज चौराहे के पास पहुंचा, वहां रात्रि गश्त के दौरान वाहनों की चेकिंग कर रहे कोतवाल विपिन कुमार सिंह ने रुकने का इशारा किया लेकिन बाइक पर सवार बदमाशों ने रुकने के बजाय पुलिस पर फायर झोंक दिया। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें बेचू को गोली लग गई।

बेचू पर ढाई दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं। 4 जनवरी को जिला जेल से फरार तो हुआ ही था, इससे पहले भी वर्ष -2018 में पेशी के दौरान पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था। पुलिस को चकमा देकर भागने का यह कारनामा दूसरी बार था। यह कितना शातिर बदमाश है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है।

Next Story
Share it