Top
Janta Ki Awaz

माँ की ममता शर्मसार : माँ के मंदिर के चौखट पर शॉल में लिपटा मिला नवजात

माँ की ममता शर्मसार : माँ के मंदिर के चौखट पर शॉल में लिपटा मिला नवजात
X


वाराणसी

राजातालाब/रोहनियां

मां की ममता के किस्से तो अक्सर सुनने को मिलते रहते हैं, लेकिन ममता को शर्मसार करते किस्से भी यदा कदा सुनने को मिल जाते हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के वाराणासी से सामने आया है, जहां ठंड की ठिठुरन में बीती रात लगभग एक बजे एक निर्दयी मां नवजात शिशु को शॉल में लपेटकर राजातालाब रेलवे स्टेशन के ठीक सामने स्थित शीतला मंदिर के चौखट पर छोड़ गई।

जानकारी के अनुसार बीती रात लगभग एक बजे राजातालाब रेलवे स्टेशन के सामने स्थित शीतला माता मंदिर के चौखट पर नवजात बालक को कोई शॉल में छोड़ गया। रोने के की आवाज सुनकर पास के बालकरन राजभर की पत्नी पहुँची और बच्चे को घर ले आई और देखभाल करने लगी और इसकी पुलिस को सूचना नहीं दी। सूचना मिलते ही एक्शन एड के ज़िला समवंयक राजकुमार गुप्ता मौक़े पर पहुँच कर चाइल्ड लाईन को सूचना दी।

राजकुमार ने बताया कि बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है और नवजात दिख रहा है। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया गया है। आगे की कार्रवाई चाइल्ड लाइन द्वारा की जायेगी। जब राजकुमार द्वारा बच्चे की जानकारी की गई तो बिना पुलिस और चाइल्ड लाइन को सूचना दिए बगैर उक्त परिवार ने बच्चे को अपने पास रखा है इस बाबत आस पास के नि:संतान दंपति बच्चे की चाहत में उक्त परिवार के दरवाज़े जमावड़ा लगाए हैं। वहीं राजकुमार ने कहा कि बच्चे को विशेष देखरेख करने और स्वास्थ्य का परीक्षण की अंत्यंत आवश्यकता है।

रिपोर्ट:-राजकुमार गुप्ता

वाराणासी

Next Story
Share it