Top
Janta Ki Awaz

बलिया-प्रशासन के रवैये से क्षुब्ध होकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने सौंपा इस्तीफा

बलिया-प्रशासन के रवैये से क्षुब्ध होकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने सौंपा इस्तीफा
X

बलिया: जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर पासवान ने प्रशासन के रवैये से क्षुब्ध होकर मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्यों का कार्यकाल 13 जनवरी की मध्य रात्रि को खत्म हो रहा है। डीएम व सीडीओ के जिले से बाहर होने के चलते वे देर शाम तक उन्हें अपना त्यागपत्र नहीं सौंप सके थे। कहा कि सोमवार की देर शाम सीडीओ विपिन जैन अचानक जिला पंचायत कार्यालय पर पहुंच गए। कार्यालय में ताला बंद कर चाभी ले लिया और कुछ फाइल लेकर चले गए। अधिकारी ने किस अधिकार के तहत ऐसा किया, यह समझ में नहीं आ रहा है।

इधर सीडीओ के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह मंगलवार को चाभी सौंप दिए। बताया कि सीडीओ के निर्देश पर वह चाभी देने आए थे। अध्यक्ष ने बताया कि मेरे पूरे कार्यकाल के दौरान प्रदेश सरकार में जिले के मंत्री व प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई सहयोग नहीं दिया गया। मैं सपा का एक सच्चा सिपाही हूं। इसलिए प्रशासन के रवैये से क्षुब्ध होकर इस्तीफा सौंप रहा हूं। इधर सदस्यों ने भी प्रशासन की कार्रवाई को अपमानजनक व गलत बताते हुए निदा की।

जिलाधिकारी, एसपी शाही का कहना है कि सोमवार की शाम को जिला पंचायत कार्यालय में कुछ बाबू व अन्य लोगों के द्वारा चेक काटने व अनियमित तरीके से कार्य करने की शिकायत मिली थी। इस पर करीब पौने सात बजे सीडीओ गए तो वहां न तो जिपं अध्यक्ष थे और न ही अपर मुख्य अधिकारी। कुछ बाबू व अन्य लोग थे, जो सीडीओ के पहुंचते ही वहां से खिसक गए। ऐसे में कार्यालय को खुला छोड़ देना उचित नहीं था। लिहाजा सीडीओ ने ताला बंद कराया और मौके पर बाबुओं द्वारा छोड़ कर गए कागजात को सीडीओ अपने साथ लेते आए। मंगलवार को आ•ामगढ़ में बैठक में जाने की वजह से सिटी मजिस्ट्रेट को भेजकर कार्यालय खुलवा दिया गया।

Next Story
Share it