Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

जूतों पर चढ़ा जाति का रंग, 'ठाकुर' ब्रांड देख भड़के लोग, FIR

जूतों पर चढ़ा जाति का रंग, ठाकुर ब्रांड देख भड़के लोग, FIR
X

बुलंदशहर. जूतों को बेचने पर बवाल हो गया है. गुलावठी कोतवाली क्षेत्र का ये मामला है. मामले में युवक ने जूता विक्रेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. युवक का आरोप है कि ये शख्स ठाकुर ब्रांड के जूते बेच रहा था. जूते के सोल पर ठाकुर लिखा हुआ था.

जाति का नाम देख ग्राहकों, दुकानदार में कहासुनी

दरअसल टाउन स्कूल के पास सड़क पर एक दुकानदार जूते बेच रहा था. यहां कुछ लोग खरीदारी कर रहे थे. इसी दौरान जूते के सोल पर ठाकुर लिखा मिला, जिसके बाद दुकानदार और ग्राहकों के बीच कहासुनी हो गई. देखते ही देखते मामला बढ़ा और पुलिस को सूचना दे दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है.

युवक ने लिखवाई एफआईआर

थाने में दी तहरीर में विशाल चौहान नाम के युवक ने लिखा है कि वह टाउन स्कूल के पास में अरमान के होटल के बराबर में नासिर की दुकान पर जूते खरीदने के लिए रुका. इस दौरान उसने देखा कि अधिकांश जूते के नीचे ठाकुर लिखा हुआ था. इस बात पर उसने विरोध किया तो नासिर ने उसके साथ अभद्रता की और मारपीट शुरू कर दी. वह कहने लगा कि इसी प्रकार जाति सूचक शब्दों वाले जूते बेचेगा.

दुकानदार ने दी ये सफाई

विशाल चौहान ने दुकान संचालक नासिर निवासी रामनगर गुलावठी और फैक्ट्री मालिक नाम पता अज्ञात के खिलाफ धारा 153A 323 504 के तहत थाना गुलावठी में मुकदमा दर्ज करा दिया है. पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुटी हुई है. हालांकि दुकान संचालक का कहना है कि वह दिल्ली से जूते खरीद के लाते हैं और यहां लाकर अपनी दुकान पर बेचते हैं. उनका इन जूतों से कोई लेना-देना नहीं है. केवल वह इनको बेचते हैं और इसके अलावा वह यह नहीं जानते कि यह किस फैक्ट्री का माल है? एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

Next Story
Share it