Top
Janta Ki Awaz

#Prayagraj संघ प्रमुख से मिलने पहुंचे सीएम योगी, लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर की चर्चा

#Prayagraj  संघ प्रमुख से मिलने पहुंचे सीएम योगी, लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर की चर्चा
X

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करने के लिए रविवार की शाम सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे। यहां गोहनिया स्थित वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल में सीएम योगी आदित्यनाथ ने संघ प्रमुख मोहन भागवत का हाल चाल लिया। इस दौरान सर कार्यवाह भैया जी जोशी की मौजूदगी में उनकी मोहन भागवत से तमाम वार्ता हुई। मोहन भागवत के विचार परिवार के मुखिया होने की वजह से इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात के तौर पर पेश किया गया। संघ प्रमुख से मुलाकात के बाद सीएम योगी शाम 6.30 बजे ही एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

सीएम योगी को शाम पांच बजे ही प्रयागराज आना था, लेकिन उनका हेलीकॉप्टर शाम सवा चार बजे के आसपास ही गोहनिया स्थित वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल परिसर में बनाए हैलीपैड पर उतर गया। शाम तकरीबन 4.30 बजे के आसपास सीएम की संघ प्रमुख मोहन भागवत एवं सर कार्यवाह भैया जी जोशी से मुलाकात हुई। इस दौरान संघ प्रमुख ने सीएम का कुशल क्षेम जानने के साथ ही प्रदेश में क्या चल रहा है उसके बारे में पूछा।

माना जा रहा है कि कोविड से उपजी समस्याओं के बारे में भी संघ प्रमुख ने चर्चा की। चर्चा इस बात की भी है कि सीएम योगी ने लव जेहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी के बारे में भी संघ प्रमुख को अवगत कराया। दरअसल उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के बढ़ते मामलों के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले सप्ताह ही इस पर अंकुश लगाने के लिए कानून लगाने की तैयारी शुरू की।

पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बन चुका है ,जबकि उत्तर प्रदेश के साथ ही हरियाणा सरकार ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने कानून विभाग को इस बाबत प्रस्ताव भेज दिया है। उधर सीएम के संघ प्रमुख से हुई मुलाकात को संघ पदाधिकारियों ने शिष्टाचार मुलाकात बताया है। दरअसल संघ प्रमुख विचार परिवार के मुखिया हैं। पिछले दिनों जब वह कर्नाटक गए थे तब वहां सीएम येदुरप्पा उनसे मुलाकात करने गए थे। इसी तरह हरियाणा में हुए प्रवास के दौरान सीएम खट्टर उनसे मुलाकात के लिए पहुंचे थे।

संघ प्रमुख से मुलाकात के बाद सीएम योगी गोहनिया से सड़क मार्ग से ही बम्हरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। उनका विशेष विमान लखनऊ से शाम पांच बजे के आसपास आ गया था। अंधेरा हो जाने की वजह से सीएम हेलीकाप्टर से रवाना नहीं हुए। उधर सड़क मार्ग से एयरपोर्ट के रास्ते पुलिस द्वारा जगह-जगह बैरीकेटिंग कर दी गई। इस वजह से कुछ स्थानों पर यातायात संचालन भी प्रभावित हुआ। शाम 6.30 बजे सीएम का विमान एयरपोर्ट से उड़ गया।

Next Story
Share it