Top
Janta Ki Awaz

गोमाता में देवों के दर्शन के साथ जीवन की सभी जरुरते पूरी होती हैं - राजकुमार कोठारी

गोमाता में देवों के दर्शन के साथ जीवन की सभी जरुरते पूरी होती हैं - राजकुमार कोठारी
X


वाराणसी/सेवापुरी

काशी जीवदया विस्तारिणी गोशाला एवं पशुशाला रामेश्वर में आयोजित गोपाष्टमी समारोह में मुख्य अतिथि काशी गोशाला अध्यक्ष राजकुमार कोठारी ने कहा कि गोपाष्टमी के दिन पूरे भारत वासियों को गो माता की पूजन करनी चाहिये, उनके रक्षा का संकल्प लेना चाहिये और पर्व के रूप में मनानी चाहिए।उन्होंने कहा कि गाय एक पुत्र की मां नही बल्कि हजारों लोगों की मां है जो सबकी पेट भरती है और जीवन की हर आवश्यकता को पूरी करती हैं।

विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री कृष्ण कुमार जी खेमका ने कहा कि आज के परिवेश में गोवंश के प्रति धार्मिक तथा आध्यात्मिक चिंतन की आवश्यकता है। आज के दिन हर घर में गो पूजन व गाय का गोबर व् मूत्र का लेपन होना चाहिए।

कार्यक्रम संयोजक सूर्यकांत जालान उर्फ 'कानू बाबू' ने कहा कि गाय हमारी माता के साथ-साथ हमारी संस्कृति का आधार है।शास्त्र के अनुसार गौ परिक्रमा से पृथ्वी की परिक्रमा, गौ पूजन से समस्त देवताओं का पूजन हो जाता है।

गोपाष्टमी समारोह का शुभारम्भ मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी बी0 बी0 सिंह द्वारा गौ माता को माल्यार्पण व गाय का पूजन सविधि कर किया गया। इस अवसर पर 4 प्रकल्पों के 8 पशु पालकों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर श्री मति कृष्णा कोठारी, रामनारायण सिंह, रणदीप, पशुधन प्रसार अधिकारी अखिलेश सिंह, ओमप्रकाश नारायण, रामप्रकाश यादव, आशुतोष खेमका सहित कई गोभक्त जनो ने विचार प्रकट किया। सेठ किशोरी लाल जालान स्कूल के बच्चों ने प्रधानाध्यापक रमेश सिंह के नेतृत्व में गो चालीसा व गो स्तुति की। कार्यक्रम के अंत मे गोभक्तों में महाप्रसाद का वितरण किया गया। धन्यवाद ज्ञापित सूर्यकांत जालान ने किया।

रिपोर्ट:-विनोद कुमार सिंह

Next Story
Share it