Top
Janta Ki Awaz

महामहिम राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने "नि:क्षय मीडिया " का विमोचन किया

महामहिम राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने नि:क्षय मीडिया  का  विमोचन किया
X

टीबी रोगियों को गोद लेने वाली स्वंय सेवी संस्थाओं को सम्मान समरोह में महामहिम राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल महोदया ने वर्ष 2015 से 2020 तक राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम मुरादाबाद की गतिविधियों की मीडिया कवरेज के संकलन पर आधारित पुस्तक "नि:क्षय मीडिया " का भी विमोचन किया।

"नि:क्षय मीडिया " पुस्तक के संकलन कर्ता डॉ मुहम्मद जावेद ने बताया कि विगत पाँच वर्ष की मीडिया कवरेज को पूर्ण सतर्कता से संकलित कर एक पुस्तक का रूप दिया गया है ताकि यह पुस्तक टीबी उन्मूलन के लिये किये गये प्रयासों के इतिहास का साक्ष्य रहे।

डॉ मुहम्मद जावेद ने बताया कि पुस्तक में जनपद के मीडिया कर्मियों के संदेशों के अतिरिक्त जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एम सी गर्ग, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ दिनेश कुमार प्रेमी सेव गर्ल्स ट्रस्ट की संस्थापिका प्रिया अग्रवाल टीएमयू मेडिकल कॉलेज में नोडल अधिकारी डॉ मजहर मक़सूद के संदेशों को भी प्रकाशित किया गया है। पुस्तक में टीबी सेैल लखनऊ के चीफ फार्मासिस्ट डॉ राजेश कुमार जी की टीबी मुक्त भारत की संकल्पना पर आधारित कविता भी प्रकाशित किया गया है। महामहिम पुस्तक को राजभवन साथ कर गयी है।.



. रिपोर्ट वारिस पाशा जनता की आवाज से बिलारी मुरादाबाद

Next Story
Share it