Top
Janta Ki Awaz

महिलाओं की शिक्षा पर विशेष बल देने के लिए गोष्ठी का आयोजन

महिलाओं की शिक्षा पर विशेष बल देने के लिए गोष्ठी का आयोजन
X

आजमगढ़

शिक्षा क्षेत्र में सर सैयद अहमद खान के मिशन को आगे बढ़ाने के साथ साथ महिलाओं की शिक्षा पर विशेष बल देने के लिए गोष्ठी का आयोजन

आजमगढ़ के निस्वा इंटर कॉलेज पहाड़पुर शहर आजमगढ़ में शिक्षक मुद्दे पर सर सैयद का मिशन मॉडल बच्चियों की शिक्षा गांव की और युवाओं के मुद्दे पर एक गोष्ठी आयोजित की गई जिसमें जफरयाब जिलानी मुख्य अतिथि रहे।

गोष्ठी के आयोजन में अध्यक्षता तारीक आजम ने की, इस अवसर पर पूर्व डीजीपी विजेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता जेड के फैजान रहे इस अवसर पर शिवली एकेडमी के सीनियर रिसर्च फेलो उमर नदवी ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए महिलाओं की शिक्षा को लेकर विशेष चर्चा की गई और उन्होंने कहा कि शिक्षा के जरिए ही समाज में बेहतर काम किया जा सकता है विशेष तौर पर मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा में आगे आने की आवश्यकता है। और इस अवसर पर बाबरी मस्जिद एक्शन कमिटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा कि मुस्लिम समाज शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की कर रहा है हमें और बेहतर करने की जरूरत है उन्होंने शिक्षा के साथ ही साथ रोजगार पर भी जोड़ दिया कहा कि 2014 के बाद देश के हालात बदले हैं। मुस्लिम समाज के साथ कुछ ज्यादती हो रही हैं इसका हमें मुकाबला करना है। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर कोर्ट के फैसले पर कहा कि कोर्ट के फैसले से हम सहमत नहीं हैं लेकिन फैसला आया है तो मानना पड़ रहा है। कोर्ट के फैसले पर सरकार अपनी पीठ ना थपथपाये नहीं तो माना जाएगा की इस सरकार ने फैसले को प्रभावित करने की कोशिश की थी।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Next Story
Share it