Top
Janta Ki Awaz

PM नरेंद्र मोदी तथा CM योगी आदित्यनाथ ने फोन पर दी मुलायम सिंह को बधाई

PM नरेंद्र मोदी तथा CM योगी आदित्यनाथ ने फोन पर दी मुलायम सिंह को बधाई
X

लखनऊ, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उनके 82वें जन्मदिन पर बधाई दी है। पीएम मोदी ने नई दिल्ली से तथा सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी रवाना होने से पहले फोन पर मुलायम सिंह यादव जन्मदिन की बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर मुलायम सिंह यादव से बात की और उन्हेंं जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि वह हमारे देश के सबसे वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में से एक हैं, जो कृषि और ग्रामीण विकास के बारे में भावुक हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उनके 82वें जन्मदिन पर बधाई दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी रवाना होने से पहले फोन पर मुलायम सिंह यादव जन्मदिन की बधाई दी।

उन्होंने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य का हाल लेने के साथ उनके दीर्घायु होने की कामना की। मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है। इसी कारण वह अपने घर में ही सीमित हैं। मुलायम सिंह यादव 14 अक्टूबर को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। इसके बाद उनकी पत्नी की तबीयत भी बिगड़ गई थी।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव आज 82 साल के हो गये हैं।

मैनपुरी से सांसद समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज 82वां जन्मदिन है। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने प्रदेश भर में आयोजन का कार्यक्रम बनाया है। सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं ने सपा के संस्थापक मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है। तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव बेहद जमीनी नेता हैं, इसी कारण उनको धरती पुत्र भी कहा जाता है। मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था। किसान परिवार में जन्में मुलायम सिंह यादव के पांच भाई-बहन हैं। उनके पिता सुधर सिंह यादव उन्हेंं पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन पहलवानी में अपने राजनीतिक गुरु नत्थूसिंह को मैनपुरी में की एक कुश्ती में प्रभावित करने के बाद उन्होंने नत्थू सिंह के ही विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया था। राजनीति में आने से पहले मुलायम सिंह यादव ने कुछ दिन तक इंटर कॉलेज में अध्यापन का भी काम किया था।

Next Story
Share it