Top
Janta Ki Awaz

जूता गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों का नुकसान।

जूता गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों का नुकसान।
X

सूचना पर पहुंचे जिलाधिकारी, नगरपालिका अध्यक्ष एंव पूर्व नगरपंचायत अध्यक्ष

बलिया

सदर कोतवाली थानाक्षेत्र अन्तर्गत लोहा पट्टी मार्ग स्थित भोला चौधरी के तीन मंजिला मकान के प्रथमतल स्थित रियाज अहमद का किराये पर जूता का गोदाम है जिसमें अज्ञात कारणों से भयंकर आग लग गयी जिसमें लाखों रुपए का जूता, चप्पल जलकर हुआ राख हो गये।सूचना पाकर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवान के करीब 6 घंटो प्रयास के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका । तीन मंजिला मकान के प्रथम तल स्थित जूते, चप्पल के उक्त गोदाम से जब आसपास के लोगों ने धुंआ निकलता देखा तो शोर करने लगे के देखते ही देखते मौके पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई जिसमें से किसी ने 112 व फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई सूचना के कुछ ही देर बाद फायर बिग्रेड के जवानो ने मोर्चा सभालते हुए 6 घंटो मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया ।

घटनास्थल पर भीड़ के कारण आग को काबू करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौके पर फायर ब्रिगेड की सभी और नगर पालिका कि गाडिय़ां जेसीबी , हाईड्रोलिक कैरियर गाड़ियां लगाया को भी लगाया गया था। इस संबंध में कुछ लोगों का कहना है कि गोदाम के बाहर जूता चप्पल के खाली कार्टून पड़े हुए थे जिसमें शार्ट सर्किट से आग लग गई।किसी ने राकेट को आग का कारण बताया , पर आग लगने के सही कारण का पता नही लग पाया ।

देखते ही देखते आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले ली। इसकी खबर लगते ही मौके पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रशासन की मदद से आसपास की दुकानों को खाली करवाया गया।इस सम्बंध में कोतवाली थाना पुलिस का कहना है, कि तीन मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें व अन्य तलों पर गोदाम है। जिससे आग को काबू करने में परेशानी हुई है। मौके पर जिलाधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी, अरुण सिह कोतवाल , नगरध्यक्ष व ईओ सहित , पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता, जमाल आलम आदि मौजूद थे

बाईट-- हरिप्रताप शाही (जिलाधिकारी बलिया)

बाईट-- रियाज ( दुकानदार)

रिपोर्ट:-आसिफ जैदी बलिया

Next Story
Share it