Top
Breaking News

होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य हैं-जिलाधिकारी

होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य हैं-जिलाधिकारी

वाराणसी


होम आइसोलेशन ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है- कौशल राज शर्मा

3 अगस्त दिन मंगलवार को शाम तक होम आइसोलेशन एप पर अपना रजिस्ट्रेशन न करने वाले लोगों का होम आइसोलेशन निरस्त कर कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा-जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि होम आइसोलेशन करने वाले कोविड के मरीजों का होम आइसोलेशन एप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य रूप से होना हैं। जो होम आइसोलेशन करता है उसे रजिस्ट्रेशन कराना होता है। उन्होंने बताया कि जिस होम आइसोलेशन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना है वह पहले इंटरनेट पर ब्राउज़र में खुलता था और वह लंबी प्रक्रिया थी और परेशानी भी होता था। किंतु अब यह ऐप शुक्रवार से प्ले स्टोर पर आ गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि वाराणसी में अब तक 1000 से अधिक लोगों का होम आइसोलेशन हुआ है, जबकि 225 लोगों ने ही इस एप पर रजिस्ट्रेशन किया है। जबकि रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है और यदि कोई भी व्यक्ति इस पर अपना डाटा फील नहीं करता है तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने होम आइसोलेशन में रह रहे ऐसे लोगों को जिन्होंने अब तक एप पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया है को निर्देशित किया है कि रविवार एवं सोमवार तक दो दिन के अंदर होम आइसोलेशन के प्ले स्टोर ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन प्रत्येक दशा में करा लें। इसे कंप्यूटर पर सेंट्रलाइज देखा जाएगा और यदि किसी के द्वारा सोमवार को शाम तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाता है तो उसका होम आइसोलेशन निरस्त कर उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय वाराणसी

Share it