Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

एक ओर बदहाल पाकिस्तान है... दूसरी ओर हम हैं... जहां चार सालों से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है.

एक ओर बदहाल पाकिस्तान है... दूसरी ओर हम हैं... जहां चार सालों से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है.
X

लोकसभा चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री हो गई है. उत्तर प्रदेश स्थित अमरोहा में लोकसभा चुनाव में प्रचार करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारत सरकार की राशन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि एक ओर बदहाल पाकिस्तान है... दूसरी ओर हम हैं... जहां चार सालों से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है.

सीएम ने कहा कि यह कौतूहल और आश्चर्य का विषय है कि पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी ने लोकतांत्रिक मूल्यों को साथ रखते हुए देश को बदल दिया है. मजबूती के साथ देश के इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास हुआ है. गरीब कल्याणकारी योजनाएं मिसाल है. आपके सामने है, भारत के अंदर 80 करोड़ लोग पिछले चार वर्षों से फ्री राशन की सुविधा प्राप्त कर रहे हैं. अगले पांच साल के लिए भी पीएम मोदी ने आश्वस्त कर दिया कि अगले पांच साल भी जरूरतमंदों को राशन मिलेगा.

पाकिस्तान का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान की आबादी जिसकी आबादी मुश्किल से 23-24 करोड़ की है. 1947 में विभाजन के बाद बना पाकिस्तान, भूभाग ज्यादा था, आबादी कम थी... आज वहां भूख के लाले पड़ रहे हैं. एक तरफ बदहाल पाकिस्तान, एक तरफ हमारे यहां 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन की सौगात है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, देश के अंदर एक नए भारत की तस्वीर को हम सबके सामने पेश किया जाता है जो हमें एक विकसित भारत की संकल्पना को आगे बढ़ाने के लिए..आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को बढ़ाने के लिए..ग्लोबल लीडर भारत के रूप में आगे बढ़ाने के लिए..जो कार्य हुआ है उन सब के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का ये महापर्व है.

वर्तमान समय में हम देश के अंदर जो परिवर्तन देख रहे हैं ये अद्भुत है, अभूतपूर्व है. दुनिया के लिए कौतूहल और आश्चर्य का विषय है. कि पिछले दस सालों में इतने बड़े देश को लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ इस मजबूती के साथ पीएम मोदी ने रखा है. गरीब कल्याणकारी योजनाओं की मिसाल है ये सब आपके सामने है.

Next Story
Share it