Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

सपा ने किया 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

सपा ने किया 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
X

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के एक और लिस्ट रविवार को जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. हालांकि सबसे खास बात यह है कि इस बार पार्टी ने किसी भी सीट पर अपने उम्मीदवार को नहीं बदला है. सपा ने जिन सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है, उनमें ज्यादातर पूर्वांचल की सीटें हैं.

सपा ने अपनी इस लिस्ट में फूलपुर से अमरनाथ मौर्य, श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से भीष्म शंकर, संतकबीरनगर से लक्ष्मीकांत, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से प्रिया सरोज को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस लिस्ट के आने के बाद अब अपना दल कमेरावादी नेता पल्लवी पटेल के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है.

पल्लवी पटेल की सीट फूलपुर से सपा ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. दरअसल, बीते दिनों इस सीट पर पल्लवी पटेली की पार्टी ने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था. हालांकि बात में वो फैसला वापस ले लिया गया था. लेकिन अब नए गठबंधन के तहत इस सीट पर पीडीएम गठभंधन अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रहा है.


इससे पहले शुक्रवार को बीएसपी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था. तब बीएसपी ने अपने नौ उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की थी. बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को आजमगढ़ से, पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को घोसी से मैदान में उतारा है.

इसके अलावा एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानन्द पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा को मौका द‍िया है. वहीं, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रावर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को उम्‍मीदवार बनाया है. बता दें कि बसपा प्रमुख ने 11 अप्रैल को ईद के मौके पर मायावती महाराष्ट्र के नागपुर के इन्दौरा इलाके के बेजोनबाग मैदान में पहली चुनावी रैली की है.

Next Story
Share it